बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ के अठारहवें सीजन में दिखाई दिए। बिग बॉस की मेजबानी कर रहे सलमान खान ने शो में पांचवें कंटेस्टेंट के रूप में बग्गा का परिचय कराया।

2020 में दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने वाले बग्गा को उनके मुखर और विवादास्पद राजनीतिक नजरिया रखने के लिए पहचाना जाता है। प्रीमियर एपिसोड के दौरान, तजिंदर ने खुलासा किया कि वह चार साल की उम्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गए थे और 14 साल की उम्र में पहली बार जेल गए थे।

कौन हैं तजिंदर पाल सिंह बग्गा?

1985 में नई दिल्ली में जन्मे बग्गा दिल्ली भाजपा की युवा शाखा ‘भारतीय जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम)’ में एक प्रमुख पद संभाल रहे हैं। वहां उन्होंने लगातार राष्ट्रीय मुद्दों पर मजबूत रुख मजबूत किया है। उन्होंने भगत सिंह क्रांति सेना नामक एक संगठन की सह-स्थापना की, जिसका उद्देश्य उन लोगों से मुकाबला करना है, जिन्हें इसके सदस्य ‘राष्ट्र-विरोधी ताकतों’ के रूप में देखते हैं।

बग्गा का रहा है विवादों से नाता

2011 में, बग्गा का नाम राष्ट्रीय सुर्खियों में तब आया, जब उन्होंने वरिष्ठ वकील और सामाजिक कार्यकर्ता प्रशांत भूषण पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली। तब प्रशांत भूषण ने कश्मीर पर जनमत संग्रह के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया था। वह कपड़ों के बिजनेसमैन हैं।

 

Previous article35 करोड़ की ठगी का आरोपी राजीव दुबे पहुंचा DCP ऑफिस, पुलिस से बोला- मेरा तो डेढ़ साल पहले वीजा भी…
Next article‘गूगल पर बाजीराव सिंघम टाइप कर ले,’ थिएटर्स में Singham Again के इन डायलॉग्स पर जमकर बजेंगी सीटियां

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here