नई दिल्ली

एशेज 2023 में थर्ड अंपायर का एक और फैसला चर्चा का विषय बन गया। ओवल में एशेज 2023 के पांचवें और आखिरी टेस्ट के दूसरे दिन स्टीव स्मिथ रन-आउट होने से बात बाल बच गए।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 78 वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस वोक्स Chris Woakes गेंदबाजी कर रहे थे। स्मिथ Steve Smith ने ओवर की तीसरी गेंद को मिड-विकेट की ओर मारा और डबल लेने की कोशिश की। गेंद को इंग्लैंड के फील्डर जॉर्ज एलहम ने पकड़ा, उन्होंने तेजी से इसे विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो Jonny Bairstow की ओर फेंक दिया।

बेयरस्टो ने स्टंप्स पर गेंद मारी और दूसरी तरफ से स्मिथ ने डाइव लगाकर रन पूरा किया। इस पर इंग्लैंड ने तुरंत स्मिथ के रन-आउट का जश्न मनाना शुरू कर दिया। ऐसे में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ Steve Smith vs Jonny Bairstow भी निश्चित दिख थे कि वह क्रीज पर नहीं पहुंच पाए है और स्मिथ ने पवेलियन की ओर चलना शुरू कर दिया।

इस बीच थर्ड अंपायर नितिन मेनन Nitin Menon ने इस पर जब अपनी नजर डाली तो फैसला सुनाया कि विकेटकीपर बेयरस्टो की गेंद से पहले उनके हाथ से ब्लेस (गिल्लियां) को हिल गईं थी। इस बीच दोनों गिल्लियां गिरीं तब तक स्मिथ क्रीज तक पहुंच चुके थे। ऐसे में फैसला ऑस्ट्रेलिया के हक में सुनाया गया, जिसके बाद इंग्लैंड के समर्थकों ने एक बार फिर इस फैसले की कड़ी आलोचना की।

 

 

Previous articleटेस्ट में Smith की रन-आउट कॉन्ट्रोवर्सी में कूदे Ashwin, एशेज 2005 के AUS के जख्मों को किया ताजा
Next articleManipur Violence को लेकर गोवा विधानसभा में प्रदर्शन, स्पीकर ने 7 विपक्षी सदस्यों को दो दिन के लिए किया निलंबित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here