पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी चोटिल होकर पूरी T20I सीरीज से हुआ बाहर

- Advertisement -

नई दिल्ली

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20I सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द किया गया था। पहले टी20I मैच में सिर्फ दो गेंद खेली गई थी और लगातार बारिश की वजह से मैच बेनतीजा रहा।

इस बीच तीसरे टी20 मैच से पहले पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान दाहिनी पिंडली की मांसपेशियों में ग्रेड वन की चोट के कारण पूरी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। आजम खान ने इस सीरीज का पहला और दूसरा टी20 मैच भी नहीं खेला। मेडिकल रिपोर्ट्स के अनुसार ये जानकारी मिली की डॉक्टर ने उन्हें कम से कम 10 दिन आराम करने की सलाह दी है।

दरअसल, पीसीबी ने एक रिलीज जारी करते हुए आजम खान की चोट को लेकर अपडेट दिया। बयान में कहा गया है कि आजम खान की चोट के बारे में उस समय पता चला जब वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 से पहले ट्रेनिंग कर रहे थे। आजम अब पाकिस्तान टीम को छोड़कर लाहौर में एनसीए जाएंगे। आजम को पैर में चोट लगी है और वह पीसीबी के डॉक्टर्स की निगरानी में रहेंगे।

अगर बात करें 25 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज आदम खान की तो बता दें कि उन्होंने पाकिस्तान के लिए अभी तक 8टी20 मैच खेले हैं। वे 16 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 739 रन बनाए हैं। आजम के नाम दो अर्धशतक भी शामिल हैं। आजम को घरेलू टी20 मैचों में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। वह 160 मैचों में 3183 रन बना चुके हैं।

बता दें कि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में 18 अप्रैल को आयोजित किया गया था, लेकिन लगातार बारिश की वजह से इस मैच को रद्द करना पड़ा। इस मैच में केवल दो गेंदें खेली गई थी और अब दूसरा मैच 20 अप्रैल को खेला गया, जिसमें पाकिस्तान ने 7 विकेट से जीत दर्ज की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। अब तीसरा टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा। चौथा टी20 मैच लाहौर में 25 अप्रैल को खेला जाएगा। पांचवां और आखिरी टी20 मैच 25 अप्रैल को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here