Mohammad Amir की अंतरराष्‍ट्रीय वापसी में बारिश बनी रोड़ा, PAK vs NZ के बीच पहले T20I का नहीं निकला कोई नतीजा

- Advertisement -

नई दिल्ली

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की अतंराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी में रुकावट आई। गुरुवार को पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (PAK vs NZ 1st T20I) के बीच पहला टी20 मैच खेला जाना था, लेकिन यह मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा।

रावलपिंडी में बारिश की वजह से मैच को रोक दिया गया। इस मैच में 2 ही गेंदे डाली गई। माइकल ब्रैसवेल की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। लगातार बारिश होने के कारण मैच को रद्द करना पड़ा। इस तरह पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड का पहला टी20I मैच बेनतीजा रहा।

दरअसल, रावलपिंडी में आयोजित पहले टी20I मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया था। न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से टिम रॉबिनसन और टिम सीफर्ट ने पारी क आगा किया। पाकिस्तान टीम की तरफ से शाहीन अफरीदी पहले ओवर में गेंदबाजी करने के लिए आए। पहले ओवर में ही शाहीन को एक विकेट भी मिला। शाहीन अफरीदी ने दूसरी ही गेंद पर न्यूजीलैंड के ओपनर टिम रॉबिनसन को क्लीन बोल्ड किया।

इस तरह बारिश की वजह से पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर संन्यास से यू-टर्न लेने के बावजूद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी नहीं कर पाए। मोहम्मद आमिर और ऑलराउंडर इमाद वसीम दोनों ने संन्यास से यू-टर्न लिया है, ताकि वह टी20 विश्व कप 2024 में खेल सके। इमाद को प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली, लेकिन आमिर को चार साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी का मौका मिला था।

बता दें कि पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच अगला यानी दूसरा टी20 20 अप्रैल को रावलपिंडी के मैदान पर ही खेला जाएगा। ऐसे में मोहम्मद आमिर को इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

31 साल के मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 36 टेस्ट, 61 वनडे और 51 टी20 मुकाबले खेले हैं। उनके नाम टेस्ट में 119, वनडे में 81 तो टी20 में 59 विकेट हैं। आमिर ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here