ए लड़की, तुम क्या पीती हो’यूथ कांग्रेस अध्यक्ष पर लगा उत्पीड़न का आरोप, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

- Advertisement -

असम

असम यूथ कांग्रेस की प्रमुख डॉ. अंगकिता दत्ता ने ईकाई के राष्ट्रीय प्रमुख श्रीनिवास बीवी और सचिव प्रभारी वर्धन यादव पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि वर्धन महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानते हैं। उन्होंने कहा मुझे डॉ. दत्ता या अध्यक्ष के रूप में नहीं बल्कि मेरे लिए ‘ए लड़की’ शब्द का इस्तेमाल कर संबोधित किया है।

अंगकिता दत्ता ने कहा कि रायपुर पूर्ण सत्र के दौरान श्रीनिवास जी ने मुझसे पूछा ‘क्या पीती हो तुम, वोडका पीती हो?’ मैं ये सुनकर हैरान थी। मैं इतनी हैरान थी कि मैं कुछ बोल ही नहीं पाई। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ शिकायतों के बाद भी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई

मुख्यमंत्री के साथ बनाए जा रहे है पोस्टर- दत्ता

उन्होंने आगे कहा “उन्होंने अब मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ मेरे पोस्टर बनाए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि मैं सीएम को खुश करने की कोशिश कर रही हूं। अगर कोई महिला अपने अपमान की बात करती है, तो पार्टी इस तरह की प्रतिक्रिया देती है? मेरे दादा, पिता और मैं- हम सभी राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष रहे हैं। हम पार्टी नहीं छोड़ना चाहते हैं। यदि आप चाहते हैं तो हमें बाहर फेंक दें। लेकिन हम पार्टी से प्यार करते हैं।”

श्रीनिवास और वर्धन यादव ने पार्टी को नष्ट किया- दत्ता

डॉ. अगंकिता ने कहा कि श्रीनिवास और वर्धन यादव जैसे लोगों ने पार्टी के साथ-साथ राजनीति को नष्ट कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अब उनके खिलाफ सीबीआई और ईडी के मामले लाए जा रहे हैं। मैं इन मामलों को अकेले लड़ रही हूं, मैं चाहती तो बीजेपी का हिस्सा बन सकती थी। मैं, मेरी मां और तीन बहनें इससे लड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि कि मुझे पता है कि मैं गलत नहीं हूं, लेकिन पार्टी की ओर से जेंडर भेदभाव की शिकायत पर इस तरह की प्रतिक्रिया देना भी सही नहीं है।

बीजेपी ने डॉ. अगंकिता के आरोपों पर दी प्रतिक्रिया

वहीं इसे लेकर अब बीजेपी की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। बीजेपी नेता और राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य खुशबू सुंदर ने कहा कि कांग्रेस में महिलाओं के प्रति सहानुभूति की कमी चौंकाने वाली है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “युवा कांग्रेस नेता डॉ. अंगकिता दत्ता ने उत्पीड़न के एक गंभीर मामले में कांग्रेस द्वारा कार्रवाई की कमी के बारे में अपनी चिंताओं को व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है! कांग्रेस हर बार नए निचले स्तर पर गिरकर हमें चौंका देती है। राहुल गांधी और प्रियंका दोनों नींद में हैं।”

कांग्रेस ने कहा- बीजेपी में शामिल होने का माहौल बनाया जा रहा है

डॉ. अगंकिता के आरोपों पर भारतीय युवा कांग्रेस ने उनसे माफी मांगने के लिए कहा है। साथ ही ये भी कहा गया है कि श्रीनिवास बीवी के खिलाफ सभी आरोप झूठे और तुच्छ हैं। इसके अलावा पार्टी की तरफ से ऐसा कहा गया है कि वे सीएम बिसवा के साथ लगातार संपर्क में हैं। बीजेपी में शामिल हो ने के लिए पार्टी को बदनाम कर माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here