नई दिल्‍ली

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्‍हें इस पीढ़ी का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया। युवी ने कहा कि विराट कोहली किसी से भी ज्‍यादा वर्ल्‍ड कप मेडल जीतने के हकदार हैं। कोहली छठी बार टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लेंगे और उनकी कोशिश टीम के साथ खिताब जीतने की होगी

विराट कोहली ने पहली बार 2012 में टी20 वर्ल्‍ड कप में हिस्‍सा लिया था। 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप में कोहली के करियर ने नई ऊंचाई भरी, जहां उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड स्‍थापित किया। स्‍टार बल्‍लेबाज ने प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीता जबकि उनके शतक जमाने की संख्‍या समय के साथ कम हुई।

युवराज सिंह ने आईसीसी से बातचीत करते हुए विराट कोहली के बारे में काफी बाते कही। युवी का मानना है कि विराट कोहली उनमें से एक हैं, जिन्‍हें वर्ल्‍ड कप मेडल की बहुत जरुरत है। बता दें कि विराट कोहली इस समय आईपीएल 2024 में आरसीबी का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं और पंजाब किंग्‍स के खिलाफ मैच की तैयारी में जुटे हुए हैं।

युवराज सिंह ने बताया कि आखिर विराट कोहली में ऐसी क्‍या बात है, जो उन्‍हें सबसे जुदा बनाती है। युवी ने खुलासा किया, ”नेट्स पर जब भी कोहली बैटिंग करता है तो ऐसे खेलता है कि मानो मैच में खेल रहा हो। वो जाकर सिर्फ गेंदों पर प्रहार नहीं करता। वो लगातार गेंद के हिसाब से खेलता है। मैंने ज्‍यादा खिलाड़‍ियों में ये बातें नहीं देखी। मेरे ख्‍याल से यही उसकी सफलता का मूल मंत्र हैं।”

Previous articleबड़े मियां छोटे मियां की उल्टी गिनती शुरू, ‘श्रीकांत’ आते ही करेगा सफाया?
Next articlePBKS vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का आत्‍मविश्‍वास तोड़ने उतरेगी पंजाब किंग्‍स, घरेलू मैदान पर ये होगा प्रमुख लक्ष्‍य

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here