Agra Air Pollution: आगरा में बढ़ गया प्रदूषण का स्तर, जानिये आपके इलाके में क्या रहा हाल

1.1kViews

आगरा

आगरा में और ज्‍यादा बिगड़ा प्रदूषण का हाल, एक्‍यूआइ 300 से ऊपर बना हुआ - Agra  Air Pollution The condition of pollution worsened further in Agra AQI  remained above 300

शहर में संजय प्लेस में वायु गुणवत्ता बहुत खराब स्थिति में दर्ज की गई। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) 210 रहा, जो मंगलवार के एक्यूआइ 143 से कहीं अधिक था। हवा में घुली अति सूक्ष्म कणों व धूल कणों की मात्रा में वृद्धि दर्ज की गई।

शहर में संजय प्लेस सबसे अधिक प्रदूषित रहा। संजय प्लेस में वायु गुणवत्ता बहुत खराब और मनोहरपुर दयालबाग, रोहता व शाहजहां गार्डन में मध्यम स्थिति में रही। संजय प्लेस, मनोहरपुर दयालबाग, शाहजहां गार्डन में हवा में घुली धूल कणों और रोहता में अति सूक्ष्म कणों की मात्रा अधिक दर्ज की गई। सेक्टर तीन-बी आवास विकास कालोनी और शास्त्रीपुरम स्थित मानीटरिंग स्टेशनों के बंद होने की वजह से वहां की स्थिति की जानकारी नहीं मिल सकी। सीपीसीबी की गाइडलाइन के अनुसार हवा में घुली अति सूक्ष्म कणों की मात्रा 60 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर और धूल कणों की मात्रा 100 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर से अधिक नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here