Police Alert Agra: ईद और परशुराम जयंती पर आगरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम, जगह जगह फोर्स है तैनात

1.0kViews

आगरा

ईद, परशुराम जयंती और अक्षय तृतीय मंगलवार को है। जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। धार्मिक स्थलों एवं प्रमुख बाजारों में फोर्स तैनात रखा गया है। पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की किसी को इजाजत नहीं होगी। जो भी शांति भंग करने की कोशिश करेगा, उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि ईद की नमाज सबसे पहले ईदगाह पर होती है। इसके बाद अन्य मस्जिदों में नमाज संपन्न होगी। सुबह सात से दस बजे तक नमाज के दौरान पुलिस फोर्स लगाई गई है। सभी सीओ और थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे। मंगलवार को ही परशुराम जयंती और अक्ष्य तृतीया भी है। सुरक्षा के मद्देनजर बाजारों में पुलिस तैनात की गई है। इसके साथ ही संवेदनशील इलाकों में भी फोर्स लगाई गई है। सोमवार की रात को ही एसएसपी ने फोर्स के साथ ईदगाह समेत अन्य मस्जिदों की सुरक्षा व्यवस्था का दाैरा किया

एसएसपी ने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन मे धर्मस्थलों से लाउडस्पीकर उतारने व मानक के अनुरूप कार्रवाई चल रही है। जिले में मानक से अधिक ध्वनि वाले 232 लाउडस्पीकर उतारे जा चुके हैं। जबकि 600 की ध्वनि मानक के अनुरूप कराई गई। इस संबंध में सभी धर्मगुरुओं से वार्ता हो चुकी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here