Rameshwar Singh Yadav SP: बुलडोजर चलने के बाद अब गैंगस्टर एक्ट, कभी भी गिरफ्तार हो सकते हैं सपा के पूर्व विधायक रामेश्वर यादव और उनके भाई

1.2kViews

आगरा

एटा जनपद में अलीगंज के पूर्व सपा विधायक रामेश्वर सिंह यादव और उनके भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जुगेन्द्र सिंह यादव के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का मुकद्दमा दर्ज कराया गया है। दोनों सपा नेताओं के खिलाफ हाल ही में अवैध कब्जों को लेकर चार एफआइआर दर्ज हुई थीं। इन मामलों में जांच भी चल रही है।

वर्ष 2021 में शहर में पूर्व विधायक के फार्म हाउस और मंडी समिति के बराबर में अवैध कब्जा पाया गया था। जिस पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया था। मंडी समिति के बराबर 32 दुकानें थीं जो प्रशासन ने ध्वस्त करा दीं, जबकि फार्म हाउस की चारदीवारी तोड़ी गई और जो जगह अवैध कब्जे से मुक्त हुई वह उसके मालिक को सौंप दी गई। इसके बाद अलीगंज और जैथरा में सपा नेता के करीबियों का भी एक ईंट भट्टा और कोल्ड स्टोर तथा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा मिला था। वहां भी बुलडोजर चला

प्रशासन ने दोनों भाइयों काे भूमाफिया भी घाेषित कर रखा है। कई महीनों से प्रशासन सपा नेताओं पर शिकंजा कस रहा है और अब गैंगस्टर एक्ट जैसी बड़ी कार्रवाई की गई है। अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय कुशवाह ने बताया कि दोनों भाइयों के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई है। गिरफ्तारी भी कराई जाएगी। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और पूर्व विधायक ने हाल ही में सपा की टिकट पर क्रमश: एटा और अलीगंज विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें दोनों भाई हार चुके हैं।

अलीगंज के पूर्व सपा विधायक पर विभिन्न थानों में अवैध कब्जे और अन्य आपराधिक मामलों में 75 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि उनके छोटे भाई पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ विभिन्न थानों में 77 मुकदमे दर्ज हैं। अगर गैंगस्टर के मुकदमों को भी जोड़ लिया जाए तो पूर्व विधायक के खिलाफ 76 और पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ 78 मुकदमे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here