इन यूजर्स को बदला-बदला नजर आएगा WhatsApp, चैट से लेकर स्टेटस चेक करने का बदल जाएगा तरीका

- Advertisement -

नई दिल्ली

वॉट्सऐप का इस्तेमाल ऐप के जरिए ही नहीं, वेब के जरिए भी होता है। वे यूजर्स जो वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल फोन या किसी दूसरे डिवाइस में करते हैं, उन्हें बहुत जल्द प्लेटफॉर्म का डिजाइन कुछ बदला हुआ नजर आने वाला है।

दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट को लेकर जानकारी देने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपने वेब यूजर्स के लिए नए साइडबार डिजाइन इंटरफेस (WhatsApp redesigned sidebar interface) को ला रही है। इसका मतलब हुआ कि वॉट्सऐप वेब पर अब सारे ऑप्शन टॉप बार में नजर आने की जगह लेफ्ट साइड में नजर आएंगे।

इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। स्क्रीनशॉट में वॉट्सऐप वेब के नए इंटरफेस को दिखाया गया है।

नए इंटरफेस के साथ वॉट्सऐप के वेब यूजर्स को Chats, Status, Channels, Communities, Archive और Starred Messages लेफ्ट साइड नजर आएंगे।

दरअसल, वॉट्सऐप वेब पर अभी तक सारे ऑप्शन टॉप बार में मिलते हैं। टॉप बार से इन ऑप्शन को नेविगेट करने में कुछ परेशानी होती है।

वहीं, लेफ्ट साइडबार के साथ सारे ऑप्शन आसानी से एक्सेस किए जा सकेंगे। वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए यूजर फ्रेंडली इंटरफेस को ला रहा है ताकि वे बिना किसी परेशानी के प्लेटफॉर्म इस्तेमाल कर सकें।

दरअसल, वॉट्सऐप अपने वेब यूजर्स के लिए इस नए साइडबार इंटरफेस पर अभी काम कर रहा है। हालांकि, इस नए बदलाव को वॉट्सऐप वेब के बीटा यूजर्स चेक कर सकते हैं। दूसरे यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर नया बदलाव आने वाले दिनों में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here