टूरिस्ट पुलिस के एक ऑडियो से देशभर में गाइड खफा, आखिर ऐसी इसमें क्या कह दी बात

945Views

आगरा

पर्यटन पुलिस द्वारा पर्यटकों को जागरूक करने के लिए जारी किया गया ऑडियो विवादों में आ गया है। ऑडियो में लपकों व हाकरों के साथ गाइडों के कहने पर टिकट बुकिंग व खरीदारी नहीं करने को कहा गया है। इससे देशभर के गाइड खफा हो गए हैं। वह इसे गाइडों का अपमान मानते हुए मानहानि की बात कर रहे हैं।

पर्यटन पुलिस ने विगत दिवस पर्यटकों को जागरूक करने को ऑडियो जारी किया गया था। इसमें लपकों, हाकरों व गाइडों से सतर्क रहने की ताकीद की गई है। गाइडों के कहने पर एंपोरियम में खरीदारी नहीं करने व उनके कहने पर स्मारकों के टिकट बुक नहीं करने की अपील की गई है। लपकों व हाकरों की कैटेगरी में स्वयं को रखे जाने से गाइडों में काफी रोष व्याप्त है। वह इसके खिलाफ उच्चाधिकारियों से मुलाकात और कानूनी कार्रवाई का मन बना रहे हैं।

पर्यटन पुलिस की गाइडों को लेकर की गई टिप्पणी बहुत आपत्तिजनक है। पुलिस अवैध गाइडों पर तो कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही है, लेकिन लाइसेंसधारक गाइडों को बदनाम किया जा रहा है। ऑडियो पूरे देश में वायरल हो चुका है। देशभर के गाइड इसे मानहानि मान रहे हैं। हम कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहे हैं।

पर्यटन पुलिस द्वारा जारी किए गए ऑडियो से गाइडों का अपमान हुआ है। ऑडियो की स्क्रिप्ट आपत्तिजनक है। पता नहीं पर्यटन पुलिस ने किसके निर्देशों पर इसे तैयार कर जारी किया है। हम स्थानीय स्तर पर उच्चाधिकारियों से प्रकरण को लेकर मुलाकात करेंगे। पर्यटन मंत्री के संज्ञान में भी इस मामले को लाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here