आगरा को मिलेगा एक और ट्रामा सेंटर, जिला अस्पताल में बनाए जाने की योजना

1.1kViews

आगरा

 आगरा में एक और ट्रामा सेंटर बनेगा। अभी एसएन मेडिकल कालेज में ट्रामा सेंटर है, अब जिला अस्पताल में भी ट्रामा सेंटर बनाया जाना है। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त ट्रामा सेंटर 2000 वर्ग मीटर में बनाा जाना है। मगर, जिला अस्पताल परिसर में जगह उपलब्ध नहीं है। सिविल इंजीनियर के सर्वे के बाद अस्पताल प्रशासन ने रोजगार कार्यालय की जमीन पर ट्रामा सेंटर बनाए जाने का प्रस्ताव भेजा है।

जिला अस्पताल के बगल में रोजगार कार्यालय है। कोरोना काल में जिला अस्पताल द्वारा रोजगार कार्यालय में कोविड की जांच कराई गई। यहां काफी जमीन है, जिस हिस्से में कोविड की जांच हुई वहां ट्रामा सेंटर बनाया जा सकता है। जिला अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डा. अशोक अग्रवाल ने बताया कि सिविल इंजीनियर से सर्वे कराया गया था। अस्पताल परिसर में बने कर्मचारियों के जर्जर मकानों को ध्वस्त करने के बाद भी 2000 वर्ग मीटर जमीन उपलब्ध नहीं है। ऐसे में शासन को रोजगार कार्यालय की जमीन पर ट्रामा सेंटर बनाने का प्रस्ताव भेजा गया है।

एसएन इमरजेंसी में प्रथम तल पर बना ट्रामा सेंटर नाम का है। ट्रामा सेंटर में सात बेड हैं, दो ओटी हैं। मगर, ये भी कोरोना काल से दुर्घटना में घायल मरीजों के आपरेशन करने में काम नहीं आ रहे हैं। ऐसे में लोगों को निजी अस्पतालों में दुर्घटना में घायल मरीजों का इलाज कराना पड़ रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here