आगरा के बाह में बुखार का कहर: आठ दिन में तीन बच्चों की मौत, गांव जा रहे सीएमओ की गाड़ी कच्चे रास्ते में फंसी

990Views
आगरा
आगरा जिले में गांव गुढ़ा के बाद जैतपुर के गुमान सिंह पुरा में बुखार से छह माह के बच्चे की मौत हो गई। आठ दिन में तीन बच्चों की मौत से क्षेत्र में लोग परेशान हैं। गुढ़ा गांव में रविवार को आठ माह के दो बच्चों की बुखार से मौत हो गई थी। मंगलवार को जैतपुर के गुमान सिंह पुरा गांव में कमलेश के छह माह के बेटे रोहित की इलाज के दौरान आगरा में सांसें थम गईं। परिजनों के मुताबिक रोहित का पहले बाह, फिर फतेहाबाद में इलाज कराया था। हालत गंभीर होने उसे आगरा ले जाया गया था। गांव में कमलेश के भतीजे गुलशन और बड़ा बेटे मोहित भी बुखार की चपेट में हैं। इस संबंध में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) जैतपुर के अधीक्षक डॉ. विनय कुमार ने बताया कि बच्चे की मौत की सूचना पर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी है। गुरुवार को सीएमओ भी टीम के साथ गुढ़ा गांव पहुंचे। गांव पहुंचने से पहले स्वास्थ्य विभाग की गाड़ियों कच्चे रास्ते में एक घंटे तक फंसी रहीं।

छह माह के बेटे रोहित को खोने वाली सुखदा अपने चार साल के बड़े बेटे मोहित को गोद में लिए बैठी है। बुखार से तप रहे मोहित को वह गोद से नहीं हटने दे रही है। परिजनों ने बताया कि रोहित की मौत के सदमे में सुखदा ने दिनभर कुछ खाया भी नहीं।

बाह क्षेत्र में चंबल नदी के कछार में बसे गुढ़ा गांव में रविवार को बुखार से आठ माह के दो बच्चों कारव और रवि की मौत हो गई थी। गुरुवार को सीएमओ डॉ. अरुण कुमार श्रीवास्तव स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ गांव पहुंचे। मृतक बच्चों के परिजनों से जानकारी ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here