Sports Hostel: दो साल बाद आबाद होने लगे स्पोर्टस हॉस्टल, आगरा में शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया

915Views

आगरा

एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम के खेल छात्रावास पर कोरोना काल में लगा ताला दो वर्षों के अंतराल के बाद खुल गया है। छात्रावास में अब तक 15 खिलाड़ियों ने रहना शुरू कर दिया है। यह सभी छात्रावास के पुराने खिलाड़ी हैं। कोरोना काल में इनमें से कई खिलाड़ी किराये पर कमरे लेकर रह रहे थे। एक से चार मई तक राज्य स्तरीय ट्रायल होगा।

खेल निदेशालय ने पांच अप्रैल से खेल छात्रावास में प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए थे। एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम स्थित छात्रावास में मेंटीनेंस वर्क चल रहा था, जिससे यहां खिलाड़ियों के प्रवेश की प्रक्रिया में विलंब हुआ।  इनमें प्रवेश को सर्वप्रथम छात्रावास के पुराने खिलाड़ियों से संपर्क साधा गया। छात्रावास में आठ लड़कियों व सात लड़कों ने रहना शुरू कर दिया है। इन दिनों ट्रायल की जिला व मंडल स्तरीय प्रक्रिया अंतिम चरण में चल रही है। एक से चार मई तक राज्य स्तरीय ट्रायल होंगे। इसके बाद 11 से 25 मई तक चयनित खिलाड़ियों का शिविर लगाया जाएगा। 25 मई को छात्रावास के लिए चयनित खिलाड़ियों के नाम घोषित किए जाएंगे।

क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी सुनील चंद्र जोशी ने बताया कि छात्रावास में 15 खिलाड़ियों ने रहना शुरू कर दिया है। चयन प्रक्रिया पूरा होने के बाद अन्य खिलाड़ी यहां आएंगे।

प्रदेशीय सब-जूनियर बालक मुक्केबाजी प्रतियोगिता झांसी में पांच से आठ मई तक और प्रदेशीय सब-जूनियर बालिका मुक्केबाजी प्रतियोगिता मुरादाबाद में 12 से 15 मई तक होगी। बालक टीम के चयन को जिला स्तरीय ट्रायल 30 अप्रैल को सुबह 10 बजे से और मंडलीय ट्रायल दो मई को दोपहर एक बजे से एकलव्य स्टेडियम में होगा। बालिका टीम के चयन को जिला स्तरीय ट्रायल नौ मई को सुबह 10 बजे से और मंडलीय ट्रायल 10 मई को दोपहर एक बजे से एकलव्य स्टेडियम में होगा। प्रतियोगिता में वही खिलाड़ी भाग ले सकेंगे, जिनका जन्म एक जनवरी, 2008 से 31 दिसंबर, 2009 के मध्य हुआ हो।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here