Dr Bhimrao Ambedkar University: पुराने प्रारूप में होंगे एग्जाम, नोट कीजिए मुख्य परीक्षाओं की तारीख

1.1kViews

आगरा

आगरा के डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा की तिथि घो​षित हो चुकी है। परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू हो रही हैं। एक महीने से अधिक समय तक परीक्षाएं चलेंगीं। 18 जून को परीक्षाएं समाप्त होगी।

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की परीक्षा अब भी तीन पालियों में ही होगी। परीक्षा का प्रारूप कुछ विषयों का सब्जेक्टिव और कुछ का आब्जेक्टिव रहेगा। सब्जेक्टिव प्रारूप में छात्रों को 10 में से किन्हीं चार प्रश्नों के उत्तर देने होंगे और आब्जेक्टिव में 100 में से किन्हीं 50 प्रश्नों के उत्तर देने होंगे।

डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा 18 जून को खत्म होंगी। पहले 26 अप्रैल से शुरू होकर 14 जून को खत्म हो रही थीं। जिसका औटा व कुछ प्राचार्यों ने विरोध दर्ज कराया था। शासन के अनुसार परीक्षाएं जुलाई मध्य में खत्म करते परिणाम 20 अगस्त तक घोषित कर एक सितंबर से नया सत्र शुरू करना था।औटा और कुछ प्राचार्यों ने विरोध दर्ज कराया कि पाठ्यक्रम पूरा नहीं हुआ है, इसलिए तिथि को आगे बढ़ा दिया जाए।

आगरा डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने एलएलबी द्वितीय, तृतीय व बीएएलएलबी द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ व पंचम वर्ष का परीक्षा कार्यक्रम भी जारी हो चुका है। ये परीक्षाएं पांच मई से शुरू होंगी। आखिरी परीक्षा नौ मई को खत्म होंगी। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह नौ से 10:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर एक से 2:30 बजे है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here