UP Board 2022: यूपी बोर्ड 2022 की देनी है परीक्षा तो दें ध्‍यान, आज चूक गए मौका तो नहीं दे पाएंगे इस साल एग्‍जाम

- Advertisement -

आगरा
उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) परीक्षा का बिना फोटो आवेदन करने वाले जिले के 418 विद्यार्थियों के पास आज अंतिम मौका है। वह अपने विद्यालय प्रधानाचार्य के पास जाकर अपना फोटो आवेडन में अपलोड करा दें, नहीं तो बोर्ड उनका प्रवेश-पत्र जारी नहीं करेगा और वह परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे।

क्षेत्रीय सचिव मेरठ ने ऐसे आवेदन वाले प्रधानाचार्यों को स्पष्ट निर्देश भी जारी कर दिए थे कि जिन विद्यार्थियों के बोर्ड परीक्षा आवेदन में फोटो अपलोड नहीं हैं या अस्पष्ट हैं, वह सात मार्च तक अनिवार्य रूप से अपलोड कर दें। यह निर्देश उन दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए भी थे, जिनके प्रमाण-पत्र अपलोड नहीं थे। उन्हें मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा निर्गत दिव्यांगता प्रमाण-पत्र अपलोड करना था।
पांच मार्च तक जिले की यह स्थिति थी कि यहां के 72 विद्यालयों के 418 विद्यार्थियों के फोटो अपलोड नहीं हो सके थे। इनमें 218 विद्यार्थी हाईस्कूल के और 200 विद्यार्थी इंटरमीडिएट के थे।सोमवार को फोटो अपलोड करने की अंतिम मियाद भी पूरी हो रही है। ऐसे मं यदि सोमवार तक इन विद्यार्थियों के आवेदन में स्पष्ट फोटो अपलोड नहीं हुई, तो प्रवेश-पत्र जारी न होने की स्थिति में वह परीक्षा में शामिल नहीं हो पाएंगे।

जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार का कहना है कि क्षेत्रीय बोर्ड कार्यलय से बिना फोटो वाले आवेदन पत्रों वाले विद्यार्थियों व विद्यालयों की सूची आने के संबंधित प्रधानाचार्यों को सूचित कर दिया गया है। सोमवार तक सभी अनिवार्य रूप से फोटो अपलोड कर दें, उसके बाद प्रक्रिया पूरी नहीं हुई, तो विद्यार्थी के परीक्षा से वंचित होने के लिए वह स्वयं जिम्मेदार होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here