प्रसिद्ध जैन मंदिर की पार्किंग पर कब्‍जा, आरोपों में घिरे शिकोहाबाद के भाजपा विधायक, मामले ने पकड़ा तूल

1.4kViews

आगरा

प्राचीन दिगंबर जैन अतिशय क्षेत्र चंद्रवाड़ की पार्किंग की जमीन कब्जाने के आरोप में शिकोहाबाद के भाजपा विधायक डा. मुकेश वर्मा घिर गए हैं। आरोप है कि विरोध करने पर उन्होंने मंदिर के पुजारी को जूतों से पीटा, जान से मारने की धमकी दी। जैन समाज और मंदिर समिति ने मंगलवार को उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया। न्याय नहीं मिलने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

चंद्रप्रभ दिगंबर जैन मंदिर में आयोजित प्रेसवार्ता में मंदिर समिति पदाधिकारियों के साथ मौजूद मैनपुरी के मुहल्ला मिश्राना निवासी पंकज जैन ने बताया कि वह पिछले 15 साल से मंदिर के पुजारी हैं। मंदिर परिसर में बनी वाहन पार्किंग पर शिकोहाबाद विधायक डा. मुकेश वर्मा स्टेडियम बनवाना चाहते हैं। अगस्त में उन्होंने ग्राम प्रधान और क्षेत्र पंचायत सदस्य के माध्यम से पार्किंग पर कब्जा कर लिया। इसका उन्होंने विरोध किया था। रविवार को विधायक ने आधा दर्जन से अधिक लोगों को भेजकर मुझे तालेराम के मकान पर बुला लिया और ग्रामीणों के सामने जूतों से पिटाई की और जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने एक युवती से मेरे खिलाफ थाना बसई मुहम्मदपुर में छेडख़ानी की तहरीर भी दिलवा दी है। मंदिर कमेटी के महामंत्री अरुण जैन ने कहा कि ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुजारी को न्याय नहीं मिला तो समाज के लोग धरना प्रदर्शन को विवश होंगे।  इस दौरान नीतेश जैन अग्रवाल, ललितेश जैन, पंकज जैन, सनद जैन, चंद्रप्रकाश जैन, अरुण जैन, प्रवीन जैन ने भी रोष व्यक्त किया।

बोले विधायक, आरोप निराधार

शिकोहाबाद विधायक डा. मुकेश वर्मा का कहना है कि पुजारी द्वारा लगाए गए आरोप निराधार हैं। पुजारी ने एक युवती से छेडख़ानी की थी, जिसके बारे में मुझे बताया गया। इसलिए रविवार को मैं गांव गया था। इस संबंध में मैंने एसएसपी और एसओ को अवगत करा दिया है। पार्किंग की जमीन से मेरा कोई लेना देना नहीं है।

‘घटना के संबंध में मेरे पास कोई फोन नहीं आया। युवती द्वारा छेडख़ानी का प्रार्थना पत्र छह दिसंबर को थाने में दिया गया था। अब तक की जांच में मामला जमीन के विवाद का आ रहा है। जांच के आधार पर कार्रवाई होगी’।

रिषि कुमार, इंस्पेक्टर बसई मुहम्मदपुर 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here