नई दिल्ली: 

DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने कई अहम पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती अभियान के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन पत्र दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. इस भर्ती अभियान के माध्यम से शिक्षक, क्लर्क, काउंसलर, पटवारी और कनिष्ठ सचिवालय पदों के कुल 7,236 रिक्त पदों को भरा जाएगा. आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 24 जून है.

डीएसएसएसबी केवल दिल्ली/एनसीआर में ही चयन परीक्षा आयोजित करेगा. बता दें कि सभी पदों पर चयन एक या दो टीयर परीक्षा और स्किल टेस्ट के माध्यम से होगा.

कितने पदों पर होगी भर्ती
कुल रिक्तियों में से 6,886 भर्तियां शिक्षक के पदों पर होंगी. इसके अलावा 120 शिक्षकों के पद नई दिल्ली नगर परिषद में भरे जाएंगे, बाकी शिक्षा निदेशालय में भरे जाएंगे.

महिला एवं बाल विकास विभाग में काउंसलर के 50 पद भरे जाएंगे. दिल्ली नगर निगम में कनिष्ठ सचिवालय के 278 पद भरे जाएंगे. दिल्ली अर्बन शेल्टर इम्प्रूवमेंट बोर्ड में हेड क्लर्क के 12 और पटवारी के 10 पद भरे जाएंगे.

Previous articleबेंगलुरु में महिला से कथित गैंगरेप के मामले में 6 गिरफ्तार, संदिग्ध ने ही वीडियो को वायरल किया
Next articleInternational Day Of Action For Women’s Health: महिलाओं को स्वस्थ रहने के लिए रोज खाना चाहिए ये 8 सुपरफूड, बीमारियां रहेंगी कोसों दूर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here