कानपुर के बाद आगरा में अब एक मामले में कथित रूप से लव जिहाद का मामला सामने आया है। इसके आगरा के थाना इरादतनगर क्षेत्र में सुबह से तनाव की स्थिति बनी हुई है। यहां एक मुस्लिम शख्स पर हिंदू किशोरी को बहला-फुसलाकर ले जाने का आरोप है। मामले में त्यागी समाज से जुड़े 50 गांवों की महापंचायत बुला ली गई जिसमें सैकड़ों की भीड़ जुट गई। पुलिस ने भीड़ पर काबू पाने के लिए लाठियां फटकारी जिससे हालात और बेकाबू हो गए। गांव में पीएसी तैनात है।

आरोप है कि इरादतनगर कस्‍बे से बीते शुक्रवार को एक अल्पसंख्यक समुदाय का युवक एक किशोरी को अपने साथ ले भगाकर ले गया। परिवार को खबर लगी तो शिकायत लेकर थाने पहुंचा लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। नाराज परिजनों ने अपने समाज के लोगों से संपर्क किया। इस पर त्‍यागी महासभा ने मंगलवार को महापंचायत का ऐलान कर दिया। इस इलाके में त्‍यागी समाज से संबंधित करीब 50 गांव हैं।

मंगलवार को सुबह से ही ट्रैक्‍टर-ट्रॉलियों में भरकर लोग इरादतनगर में जुटने लगे। बताया जा रहा है कि करीब दो हजार से ज्‍यादा लोग गांव में जुटे लेकिन पुलिस ने महापंचायत के लिए निर्धारित स्थान डॉक्टर करण सिंह त्यागी इंटर कॉलेज रहलई को सुबह ही बंद करा दियाथा। इसके बाद महापंचायत के लिए पहुंचे लोग रहलई के पास कोल्ड स्टोर पर जमा हो गए।

इतनी संख्‍या में लोगों को देखकर पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए। भीड़ को हटाने के लिए पुलिस ने हल्‍का बल प्रयोग किया तो लोगों का गुस्‍सा और भड़क गया। नारेबाजी होने लगी। लोगों ने थाना का घेराव कर दिया। इस वक्त क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात है। मौके पर खेरागढ़ विधायक महेश कुमार गोयल ने पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की लेकिन भीड़ मानने को तैयार नहीं।

Previous articleकुछ जाटव लेखकों ने अछूत होने पर विवाद किया है- 1920
Next articleलव जिहाद में फंसी इरादतनगर की किशोरी बरामद, आरोपित युवक भी हुआ गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here