अमेरिका में बीते दिनों अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद हुए दंगों ने पूरे अमेरिका को अस्त व्यस्त कर दिया। एक समय तो ऐसा आया जब प्रदर्शन करने वाले व्हाइट हाउस के बाहर तक पहुंच गए। तब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड को उनके सुरक्षाकर्मियों ने बंकर में पहुंचाकर सुरक्षित किया।

इसके बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कई बयान दिेए, अब उनके बयानों में रिचर्ड निक्सन का जिक्र सुनने को मिल रहा है। निक्सन भी अमेरिका के राष्ट्रपति थे, उनके समय भी इस तरह के विरोध प्रदर्शन हुए थे जिस पर निक्सन ने काबू किया था और चुनाव जीते थे। इन दिनों वो निक्सन ही ट्रंप की प्रेरणा बने हुए हैं वो निक्सन के बयानों का उल्लेख करते हैं, उन्होंने निक्सन की कई लाइनों को अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट भी किया है।

ट्रंप बोले निक्सन से बहुत कुछ सीखा 

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान ट्रंप ने पिछले महीने कहा था कि उन्होंने रिचर्ड निक्सन से बहुत कुछ सीखा है और सड़क पर हुए प्रदर्शनों को उसी हिसाब से कंट्रोल करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि 1968 में भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन हुए थे। उस दौरान निक्सन राष्ट्रपति थे, तब उन्होंने भी इस तरह की नस्लीय हिंसा से निपटने के लिए तमाम तरह के कदम उठाए थे। उन्होंने कहा कि ऐसे अभियानों से निपटने के लिए हार्ड-लाइन की व्याख्या की। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर हैंडल फ़ीड निक्सन लेक्सिकॉन से प्रसिद्ध वाक्यांशों से भरा है। इन ट्विटरों में उन्होंने लिखा है कि “LAW & ORDER” और यहां तक ​​कि “साइलेंट मेजरिटी” को नियंत्रित करने के लिए ऐसे तरीकों का प्रयोग किया गया।

Previous articleभारत बोला अपने 10 हजार सैनिक और हथियारों को LAC से हटाए चीन
Next articleदिव्यांग भी बांध सकेंगे मुट्ठी, दिमाग के इशारे पर असली की तरह काम करेगा आर्टिफिशियल हाथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here