Coronavirus Crisis में फ़िल्म इंडस्ट्री ने जिस तरह योगदान किया है, वो सराहनीय है। चाहे बॉलीवुड हो या दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री, कलाकारों ने इस आपदा से निपटने के लिए शिद्दत से मदद की है। अब अक्षय कुमार की फ़िल्म लक्ष्मी बम के निर्देशक राघव लॉरेंस ने मदद के लिए अपने हाथ खोले हैं। राघव ने अगली फ़िल्म के लिए मिली एडवांस रकम पूरी की पूरी दान कर दी है और यह रकम है 3 करोड़।

राघव ने सोशल मीडिया के ज़रिए यह जानकारी दी। एक पोस्ट में उन्होंने बताया कि उनकी अगली फ़िल्म चंद्रमुखी 2 है। इस फ़िल्म में राघव एक्टिंग कर रहे हैं, जबकि निर्देशन पी वासु का है। फ़िल्म का निर्माण कलानिधि मारन कर रहे हैं, जो साउथ के जाने-माने प्रोड्यूसर हैं। इस फ़िल्म के लिए मिले एडवांस में से राघव ने 3 करोड़ अलग-अलग फंड में देने का फ़ैसला किया है।

इसके मुताबिक 50 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड में जाएंगे। 50 लाख तमिलनाडु सीएम रिलीफ़ फंड में दिये हैं। इसके अलावा राघव ने 50 लाख FEFSI यूनियन, 50 लाख डांसर्स यूनियन और 25 लाख शारीरिक रूप से अक्षम लोगों दो दान किये हैं। 75 लाख रुपये उन्होंने अपने गृह नगर के डेली वेज वर्कर्स की मदद को दिये हैं। अंत में राघव ने लिखा है- सेवा ही भगवान है।राघव तमिल और तेलुगु सिनेमा के हिट निर्देशक हैं। वो एक्टर और डांसर भी हैं। राघव की फ़िल्म कांचना 2 के हिंदी रीमेक लक्ष्मी बम में अक्षय कुमार लीड रोल निभा रहे हैं। यह फ़िल्म मई में ईद पर रिलीज़ होने वाली है। हालांकि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए रिलीज़ डेट को लेकर नई घोषणा हो सकती है।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोर को देखते हुए इस वक़्त पूरे देश में लॉकडाउन है, जो फ़िलहाल 14 अप्रैल तक है।लॉकडाउन की वजह से देशभर में कई उद्योग-धंधे प्रभावित हुए हैं। ख़ासकर, ऐसे उद्योग जिनमें डेली वेजर्स बड़ी तादाद में होते हैं, उन पर व्यापक असर पड़ा है। फ़िल्म इंडस्ट्री में भी कई डेली वेज वर्कर्स के सामने रोज़ी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है।

Previous articleHDFC Bank के डिपॉजिट में मार्च तिमाही में हुई 24 फीसद की वृद्धि, 11.46 लाख करोड़ पर पहुंचा
Next articleअंबेडकर जयंती पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी श्रद्धांजलि, राष्ट्रपति सहित कई नेताओं ने किया याद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here