इंग्‍लैंड के ओपनर बेन डकेट ने पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन शतक ठोककर एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। डकेट ने 129 गेंदों में 16 चौके की मदद से 114 रन बनाए और टिम साउथी, एडम गिलक्रिस्‍ट व वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्‍गजों को पीछे छोड़ा।

दरअसल, बेन डकेट ने अपनी पारी के दौरान टेस्‍ट क्रिकेट में 2000 रन पूरे किए। डकेट ने सबसे कम गेंदों में 2000 रन पूरे करने का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के अनुभवी ऑलराउंडर टिम साउथी को पीछे छोड़ा।

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्‍ट इस समय लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर हैं। वीरेंद्र सहवाग और ऋषभ पंत क्रमश: चौथे व पांचवें स्‍थान पर काबिज हैं।

टेस्‍ट में सबसे तेज 2000 रन

  • 2293 गेंदें – बेन डकेट
  • 2418 गेंदें – टिम साउथी
  • 2483 गेंदें – एडम गिलक्रिस्‍ट
  • 2759 गेंदें – वीरेंद्र सहवाग
  • 2797 गेंदें – ऋषभ पंत

    इंग्‍लैंड का हुआ बुरा हाल

    बता दें कि इंग्‍लैंड के ओपनर्स के पवेलियन लौटने के बाद पाकिस्‍तान ने जोरदार वापसी की। साजिद खान और नौमान अली की स्पिन जोड़ी ने इंग्‍लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक इंग्‍लैंड ने 239/6 का स्‍कोर बनाया था। फिर तीसरे दिन सुबह के सत्र में इंग्‍लैंड की पहली पारी 291 रन पर ऑलआउट हुई।

    पाकिस्‍तान को पहली पारी के आधार पर 75 रन की बढ़त मिली। इसके बाद इंग्लिश ऑफ‍ स्पिनर शोएब बशीर की फिरकी का जादू चला और उन्‍होंने लंच तक मैच का रोमांच बढ़ा दिया। बशीर ने तीन विकेट झटके। पाकिस्‍तान ने तीसरे दिन लंच तक 15 ओवर में 3 विकेट खोकर 43 रन बनाए। इस तरह मेजबान टीम की कुल बढ़त 118 रन हो गई है।

    सीरीज में पीछे पाकिस्‍तान

    ध्‍यान दिला दें कि पाकिस्‍तान की टीम मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है। इंग्‍लैंड ने मुल्‍तान में खेले गए पहले टेस्‍ट को एक पारी और 47 रन से जीता था। पाकिस्‍तान ने दूसरे टेस्‍ट में अब तक दमदार प्रदर्शन किया और वह सीरीज बराबर करने के प्रयास में जुटा हुआ है।

Previous articleपंत से छीनी जाएगी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी? IPL 2025 Auction से पहले फ्रेंचाइजी लेगी बड़ा फैसला!
Next articleहत्‍या से पहले रामगोपाल के उखाड़े गए नाखून, लगाया गया करंट? बहराइच पुल‍िस ने बताई सच्‍चाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here