पौराणिक कथा महाभारत (Mahabharat) पर यूं तो कई टीवी शोज बने हैं, लेकिन साल 2013 में स्टार प्लस पर प्रसारित हुए सिद्धार्थ तिवारी क महाभारत सबसे ज्यादा पॉपुलर हुई। शो के कलाकारों ने जिस तरह महाभारत के सभी पात्रों को निभाया था, वो दर्शक आज भी नहीं भूल पाए हैं। आज भी महाभारत का बैकग्राउंड म्यूजिक लोगों के रोंगटे खड़े कर देता है।

महाभारत में कृष्ण का किरदार जहां सौरभ राज जैन (Sourabh Raaj Jain) ने निभाया था, वहीं अर्जुन शहीर शेख (Shaheer Sheikh) बने थे। मगर शायद ही आपको पता हो कि कई लोग शहीर शेख को अर्जुन बनते हुए नहीं देखना चाहते थे। इसका खुलासा शो के प्रोड्यूसर सिद्धार्थ कुमार तिवारी ने किया है।

प्रोड्यूसर ने की शहीर की तारीफ

सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में सिद्धार्थ ने बताया कि आखिर उन्होंने क्यों शहीर शेख को महाभारत के सबसे बड़े योद्धा अर्जुन का किरदार निभाने के लिए चुना। उन्होंने कहा कि अर्जुन की कास्टिंग बहुत क्रिटिकल थी। मैं शहीर के साथ नव्या सीरियल में काम कर चुका था। शहीर के पास अपनी एक पर्सनैलिटी है। वह बहुत डीप स्प्रिचुअल इंसान हैं।

प्रोड्यूसर ने आगे बताया कि शहीर अंदर से बहुत इमोशनल हैं और उनका कैरेक्टर अर्जुन जैसा था, क्योंकि युद्ध के मैदान में अर्जुन ने भी अपने परिवार के खिलाफ लड़ने से इनकार कर दिया था और बाद में उन्होंने कृष्णा भगवान से पूरे विचार के बारे में समझा और फिर फैसला लिया। प्रोड्यूसर ने कहा कि शहीर भी बिल्कुल ऐसे हैं और उन्होंने पहले भी उनके साथ काम किया था और अभिनेता यह किरदार निभाने के लिए बहुत एक्साइटेड थे।

डेढ़ साल तक की कढ़ी मेहनत

प्रोड्यूसर ने कहा कि शहीर ने अर्जुन के किरदार के लिए बहुत मेहनत की है। वह उनके शो नव्या में नजर आए थे, जो एक कॉलेज लव स्टोरी थी। ऐसे में महाभारत में अर्जुन के किरदार के लिए उन्हें अपनी फिजिक्स पर बहुत ध्यान देना था और उन्होंने ऐसा किया। उन्होंने डेढ़-दो साल खुद पर बहुत काम किया और उन्होंने खुद की वैसी ही फिजिक्स बनाई, जैसी प्रोड्यूसर की डिमांड थी।

Previous articleबचपन से गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं Alia Bhatt, राहा कपूर की मम्मी ने अब किया शॉकिंग खुलासा
Next articleदूसरे टेस्ट में इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा पाकिस्तान, Babar Azam के रिप्लेसमेंट का भी हुआ एलान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here