पिछले एक-डेढ़ महीने से मैं Philips tax2208 स्पीकर इस्तेमाल कर रहा हूं। इन्हें फिलिप्स ने उन लोगों को ध्यान में रखते हुए पेश किया है, जिन्हें घर पर ही छोटे फंक्शन जैसे बर्थडे-पार्टी वगैरह सेलिब्रेट करने होते हैं। इस पार्टी स्पीकर की कीमत 3,499 रुपये है। ऐसे में सवाल है कि क्या स्पीकर को खरीदने के लिए इतने रुपये खर्च करने चाहिए? और भी कई चीजें है जैसे कि इसका डिजाइन कैसा है, बिल्ड क्वालिटी और ऑडियो आउटपुट कैसा है। सब यहां बताने वाला हूं।

डिजाइन और बिल्ड क्वालिटी

यह पार्टी स्पीकर फिलिप्स की 2000 सीरीज के तहत आता है, इसलिए इसका डिजाइन भी कंपनी के दूसरे स्पीकर जैसा ही है। इसे पकड़ने पर फील होता है कि यह ब्रांडेड स्पीकर है। इसमें ऊपर की तरफ फिलिप्स की बैजिंग हैं और कंट्रोल करने के लिए बहुत सारे बटन भी। सामने की तरफ मैटल ग्रिल इसमें दी गई है, पूरे स्पीकर को एबीएस प्लास्टिक से तैयार किया गया है, जो काफी मजबूत है। पोर्टेबिलिटी के लिहाज से भी आपको दिक्कत नहीं आने वाली क्योंकि इसका वजन 3KG के आसपास है। इस वजह से आप इसे आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं। इसे पकड़ने के लिए एक हैंडल दिया गया है और इसके साइड में एक फोन होल्डर भी है।

कमाल का लाइट इफेक्ट

स्पीकर में ऊपर की तरफ कई बटन दिए गए हैं, जिनके अलग-अलग काम हैं। स्पीकर को ऑन करते ही लाइटिंग इफेक्ट ऑन हो जाता है, जो बहुत प्यारा लगता है। ये इफेक्ट चार कलर में हैं जो रात में वाकई माहौल बना देते हैं। लाइट इफेक्ट के साथ स्पीकर को यूज करने से बैटरी जल्दी खत्म होती है। अगर लाइट इफेक्ट में नहीं यूज कर रहे हैं तो थोड़ा ज्यादा बैकअप मिलता है।

साउंड क्वालिटी

Philips tax2208 में 8 इंच का वूफर देखने को मिलता है, जो इंडोर में अच्छी-खासी साउंड क्वालिटी दे देता है। लेकिन खुले में बजाने पर थोड़ा-बहुत डिस्ट्रॉशन हो सकता है। मैंने ज्यादातर इसे रूम के अंदर ही यूज किया तो वहां मेरा एक्सपीरियंस अच्छा रहा।

बैटरी

स्पीकर को चार्ज होने में 2.5 घंटा लगता है, इसमें कंपनी ने 3000 mAh की बैटरी दी है जो बिना लाइट इफेक्ट इस्तेमाल करने पर 5-6 से घंटे चल जाती है। लेकिन लाइट इफेक्ट के साथ यूज कर रहे हैं तो बैटरी बैकअप कम हो जाएगा।

ओवरऑल अगर मुझे इसे रेटिंग देनी हो तो मैं 4 रेटिंग दूंगा, आउट ऑफ 5। कीमत के लिहाज से यह स्पीकर मुझे एकदम शानदार लगा। अगर आप घर पार्टी करने के शौकीन हैं तो इसे आप बेधड़क खरीद सकते हैं।

Previous articleमां कालरात्रि को लगाएं इन चीजों का भोग, खुल जाएंगे किस्मत के बंद ताले
Next articleमोदी सरकार ने रिन्यूएबल एनर्जी में बदल दी भारत की तस्वीर, 10 सालों में हुआ 175 प्रतिशत का इजाफा; केंद्रीय मंत्री का बड़ा दावा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here