गेट एग्जाम फॉर्म भरने के इच्छुक कैंडिडेट्स के लिए अहम अपडेट है। कल यानि कि 03 अक्टूबर, 2024 को परीक्षा के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट है। इसलिए, जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फटाफट ऐसा कर दें, वरना कल के बाद अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए लेट फीस का भुगतान करना होगा। उम्मीदवारों को विलंब शुल्क के साथ 07 अक्टूबर, 2024 तक अप्लाई करने का मौका दिया जाएगा।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी रुड़की (IIT Roorkee) की ओर से ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2025 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अगस्त, 2024 में शुरू हुई थी। एग्जाम के लिए आवेदन की लास्ट डेट पहले 26 सितंबर, 2024 रखी गई थी लेकिन बाद में संस्थान ने बिना लेट फीस के साथ अंतिम तिथि को आगे बढ़ाकर 03 तक कर दिया गया है। वहीं, इसके बाद लेट फीस के साथ कैंडिडेट्स को और चार दिन का समय दिया गया है। इसके तहत, अभ्यर्थी 07 अक्टूबर तक, 2024 तक अप्लाई कर पाएंगे। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

GATE 2025: गेट परीक्षा के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://gate2025.iitr.ac.in/download.html पर जाएं। अब ऑनलाइन आवेदन करें। टैब पर क्लिक करें। पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें। आवश्यक विवरण भरें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट बटन पर प्रेस करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति अपने पास रखें

GATE 2025: फरवरी में होगी गेट परीक्षा और जनवरी में जारी होंगे एडमिट कार्ड

गेट परीक्षा का आयोजन 1, 2, 15 और 16 फरवरी, 2025 को किया जाएगा। एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र 2 जनवरी को जारी किए जाएंगे। परीक्षा परिणाम 19 मार्च को घोषित किए जाएंगे। गेट एग्जाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Previous articleखुदरा व्यापारियों को ई-कामर्स नीति का इंतजार, बोले- ऑनलाइन कंपनियों की वजह से हो रही दुकानदारी चौपट
Next articleअयोध्या में नवरात्र पर मांस की बिक्री पर बैन, योगी सरकार ने लगाई पाबंदी; अफसरों को निर्देश जारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here