भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सितंबर में होने वाली बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर रह सकते हैं। भारतीय टीम प्रबंधन और चयनकर्ता तेज गेंदबाजी आक्रमण में और ज्यादा विविधता लाना चाहते हैं।

इसलिए टेस्ट ‘कैप’ हासिल करने के लिए तेज गेंदबाजों की सूची में बाएं हाथ के सीम और स्विंग गेंदबाजों को शामिल किया जा सकता है। इस मामले में चयनकर्ता के पास अर्शदीप सिंह और खलील अहमद के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं।

Jasprit Bumrah बांग्लादेश टेस्ट सीरीज कर सकते हैं मिस

दरअसल, न्यूज एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, टीम कुछ बदलाव लाने की योजना बना रही है, जिसमें एक बाएं हाथ के तेज और स्विंग गेंदबाज को शामिल करने पर ध्यान दिया जा रहा है।

भारतीय टीम को 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत कई खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, लेकिन बुमराह इस सीरीज को मिस कर सकते हैं। उनके न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज तक वापसी करने की उम्मीद है। न्यूजीलैंड और भारत के बीत अक्टूबर-नवबंर में टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 24 अक्टूबर और आखिरी टेस्ट 1 नवंबर से होगा। बुमराह न्यूजीलैंड सीरीज में वापसी करेंगे।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि बुमराह अपने शरीर को अच्छी तरह से जानते हैं और उन पर यह निर्भर करेगा कि वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में खेलना चाहते है या नहीं। टीम प्रबंधन और सेलेक्टर्स इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट हैं कि भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी पांच टेस्ट मैच के लिए शत प्रतिशत फिट जसप्रीत बुमराह की जरूरत है। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम भारत आएगी, जिसमें शायद वह खेलेगा और कठिन चुनौती के लिए तैयार होगा।

Previous articleManoj Kumar के खिलाफ था एक बड़ा तबका, 52 साल पुरानी फिल्म की असफलता पर उठाई थी आवाज
Next articleकहीं आपके iPhone में तो नहीं छुपा ऐसा App, जिसकी आपको खबर नहीं! इस तरीके से करें पता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here