अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल लंबे समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। लगातार अनदेखी के बीच भारतीय क्रिकेटर ने बड़ा कदम उठाया है। वह अब काउंटी क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। उन्‍होंने नॉर्थम्पटनशर के साथ कुछ मैच के लिए करार किया है। वह इस सीजन के वन डे कप में केंट के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेंगे। इसके बाद आखिरी 5 चैंपियनशिप मैच खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।

चहल इससे पहले 2023 में काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। तब वह केंट का हिस्‍सा थे। नॉर्थम्पटनशर के हेड कोच जॉन सैडलर ने चहल की तारीफ की है। उन्‍होंने कहा, “युजवेंद्र चहल एक और हाई प्रोफाइल विदेशी प्‍लेयर हैं। उनके पास काफी अनुभव और स्किल है। उनका रिकॉर्ड अपने आप में सब कुछ बयां करता है। उनकी विकेट लेने की क्षमता हमारी गेंदबाजी को मजबूती देगी।”

इंटरनेशनल क्रिकेट में चहल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने अब तक उन्‍होंने अब तक 72 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। चहल को अब तक टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका नहीं मिला है। उन्‍होंने वनडे की 69 पारियों में 27.13 की औसत और 5.26 की इकॉनमी से 121 विकेट चटकाए हैं। 6/42 इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन है। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल की 79 पारियों में उन्‍होंने 96 शिकार किए हैं। 6/25 इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

Previous articleNetflix की द रॉयल्स को यूजर्स ने बताया देसी Bridgerton, लीड से ज्यादा जीनत और साक्षी ने खींचा ध्यान
Next articleइनफिनिक्स का पहला टैबलेट Infinix XPAD हुआ लॉन्च, मिलता है 7000mAh की बैटरी और 8 मेगापिक्सल का कैमरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here