प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह सितंबर के बीच ग्रेनो के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आ सकते हैं। यहां 11 से 13 सितंबर के बीच सेमीकॉन इंडिया 2024 एक्सपो का आयोजन होगा। प्रधानमंत्री के संभावित कार्यक्रम को लेकर तैयारी भी शुरू हो चुकी है। मंगलवार को एक्सपो मार्ट में केंद्र सरकार के उच्च अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

एक्सपो में विश्व की बड़ी कंपनियां भाग लेंगी। इसके आयोजन को भारत के घरेलू सेमी कंडक्टर पारिस्थितिकी तंत्र को आगे बढ़ाने और वैश्विक उद्योग से जोड़ने की दिशा में एक महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उसी समय एक्सपो मार्ट में इलेक्ट्रॉनिका इंडिया और प्रोडक्ट्रोनिका इंडिया 2024 एक्सपो का भी आयोजन होगा। सेमीकॉन इंडिया के उद्घाटन समारोह में 11 सितंबर को प्रधानमंत्री के आने की संभावना है। संभावित कार्यक्रम को लेकर अफसरों ने तैयारी भी शुरू कर दी है।

पीएम के आगमन को लेकर मंगलवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में एक बैठक हुई जिमें केंद्र सरकार के एक सचिव के अलावा जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा, एडिशनल पुलिस आयुक्त शिवहरि मीणा के अलावा एडीएम प्रशासन व वित्त एवं राजस्व और एक्सपो मार्ट के पदाधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था और अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। प्रशासनिक अफसरों का कहना है कि अभी कार्यक्रम संभावित है। पीएम का कार्यक्रम तय होने के बाद तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा। 

Previous articleस्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में तिरंगा कौन फहराएगा? सीएम केजरीवाल ने LG को चिट्ठी लिख बताया नाम
Next articleछत्तीसगढ़ पीईटी काउंसलिंग राउंड 1 के लिए आज से करें आवेदन, जानें कब आएगा सीट आवंटन परिणाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here