श्रीलंका दौर के लिए टीम इंडिया का एलान हो गया है। इस दौरे पर ऋतुराज गायकवाड़ को जगह नहीं मिली है। वह जिम्बाब्वे दौरे पर टीम में थे लेकिन श्रीलंका नहीं जाएंगे। इस बात पर कोई लोगों ने निराशा जाहिर की है। अब एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स और टीम इंडिया में खेल चुके भारत के पूर्व बल्लेबाज ने गायकवाड़ को न चुने जाने को लेकर आपत्ति जाहिर की है और इस फैसले की जमकर आलोचना की है।

गायकवाड़ को भारत का भविष्य माना जा रहा है। उनकी कप्तानी में भारत ने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। वह घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा कर रहे हैं। आईपीएल में भी वह जमकर रन बना रहे हैं। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स से खेलते हैं और टीम के कप्तान हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने जिम्बाब्वे दौरे पर भी अच्छा किया था लेकिन फिर भी श्रीलंका दौरे के लिए उन्हें वनडे और टी20 दोनों टीमों से बाहर कर दिया गया।

इसलिए बाहर हुए गायकवाड़

धोनी की कप्तानी में खेल चुके तमिलनाडु के सुब्रामण्यम बद्रीनाथ ने गायकवाड़ के बाहर करने के फैसले की आलोचना की है। उनका इस समय एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कह रहे हैं कि टीम इंडिया में अगर सेलेक्शन चाहिए तो शरीर पर टैटू, बॉलीवुड एक्ट्रैस से रिलेशन जैसी चीजें होनी चाहिए। टाइम्स ऑफ इंडिया ने ब्रदीनाथ के हवाले से लिखा है, “जब रिंकू सिंह, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी टीम में नहीं चुने जाते तो लगता है कि टीम में सेलेक्ट होने के लिए बॉलीवुड एक्ट्रेस से रिलेशन, अच्छा मीडिया मैनेजर, शरीर पर टैटू होने चाहिए।”

रिंकू सिंह को श्रीलंका दौरे के लिए टी20 टीम में तो जगह मिली है लेकिन वनडे टीम में उनका नाम नहीं है।

इस दौर के लिए सूर्यकुमार यादव को भारत की टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम सेलेक्शन की हालांकि जमकर आलोचना हो रही है। इस दौरे के लिए रियान पराग को दोनों टीमों में जगह मिली है जबकि जिम्बाब्वे दौरे पर उनका प्रदर्शन खराब था। सूर्यकुमार को टी20 में तो कप्तानी सौंप दी गई है लेकिन वनडे टीम में उनका नाम नहीं है। हार्दिक पांड्या को भी वनडे टीम से बाहर रखा गया है।

 

Previous articleKalki 2898AD Collection Day 24: कल्कि ने जमाया बॉक्स ऑफिस पर कब्जा, शनिवार को हुई नोटों की बारिश, कमाई में आया उछाल
Next articleइस एक हार्मोन की कमी से बढ़ जाता है Bone Cancer का खतरा, बचे रहने के लिए इन चीजों पर दें खास ध्यान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here