कभी सुना है, खिलाड़ी फाइनल मैच खेलने जा रहा है और उससे पहले ही बोर्ड उसे बर्खास्तगी का लेटर भेज दे। ऐसा हुआ है। ऐसा पाकिस्तान में हुआ है। इंग्लैंड के बर्मिंघम में वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का फाइनल मैच शनिवार रात को खेला गया। फाइनल में इंडिया चैंपियंस का सामना पाकिस्तान चैंपियंस से था। इस लीग के फाइनल से पहले पाकिस्तान के एक खिलाड़ी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बर्खास्तगी का लेटर भेज दिया।

इस लीग में वो क्रिकेटर खेल रहे थे जो इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक इस लीग में हिस्सा ले रहे थे। इसके अलावा वह पीसीबी की सेलेक्शन कमेटी में भी थे। लेकिन इंडिया चैंपियंस के साथ होने वाले फाइनल से पहले बोर्ड ने रज्जाक को सेलेक्शन कमेटी से बर्खास्त कर दिया।

टीवी पर बताई कहानी

फाइनल में हालांकि रज्जाक पाकिस्तान चैंपियंस की प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं थे। इस मैच से पहले रज्जाक को पाकिस्तान के एक चैनल पर शो में बतौर पेनलिस्ट बुलाया गया था। इस शो में पाकिस्तान के एक सीनियर पत्रकार ने उनसे पूछा कि पाकिस्तान चैंपियंस की टीम फाइनल में पहुंची है तो क्या पीसीबी ने जीतने पर कुछ ईनाम देने का वादा किया है?

इसके जवाब में रज्जाक ने बड़ा मजाकिया लहजे में जवाब दिया। रज्जाक ने कहा, “लेटर आया है टर्मिनेशन का।” रज्जाक की ये बात सुनकर शो पर बैठे सभी पेनलिस्ट जोर से हंसने लगे। नौकरी जाने से रज्जाक को लाखों रुपये का नुकसान हो गया। पीसीबी उन्हें इस काम के लिए अच्छी खासी रकम देती थी।

इंडिया चैंपियंस की जीत

पाकिस्तान चैंपियंस की टीम हालांकि जीत हासिल नहीं कर सकी। उसे पांच विकेट से मात खानी पड़ी। पाकिस्तान ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट खोकर 156 रन बनाए। इंडिया चैंपियंस ने ये लक्ष्य 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंडिया चैंपियंस के लिए अंबाती रायडू ने 30 गेंदों पर 50 रन बनाए। अंत में युसूफ पठान 16 गेंदों पर 30 रन बनाए। इस पारी में उन्होंने तीन छक्के और एक चौका मारा।

Previous articleAnant Ambani ने शाह रुख खान समेत इन स्टार्स को गिफ्ट की 18 कैरेट सोने से बनी घड़ी, कीमत उड़ा देगी आपके होश
Next articleबकरी बन शेर की नाक में दम करेंगी Janhvi Kapoor, फिल्म में भी पहुंचा नेपोटिज्म का मुद्दा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here