हॉरर फिल्म “द शाइनिंग” की जानी मानी एक्ट्रेस शेली डुवैल अब हमारे बीच नहीं है। उनका 75 साल की उम्र में निधन हो गया। डुवैल ने टेक्सास के ब्लैंको स्थित अपने घर पर अंतिम सांस ली। उनके पार्टनर डैन गिलरॉय ने इस खबर की पुष्टि की है।

डैन गिलरॉय ने बताया कि उन्हें भयंकर डायबिटीज था और इस बीच उनको कुछ ज्यादा ही कॉम्पलीकेशन्स हो गए थे जिसकी वजह से उनका निधन हो गया। गिलरॉय ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कहा,’ मेरी प्यारी, अद्भुत जीवन साथी और दोस्त ने हमें छोड़ दिया। हाल ही में उसे बहुत अधिक कष्ट सहना पड़ा लेकिन अब वह स्वतंत्र हैं। उड़ जाओ, खूबसूरत शेली।’

गिलरॉय ने ये भी बताया कि शेली अंतिम दिनों में चीजों से डरने लगी थीं। वहीं डैन ने भी खुलासा किया कि शेली को लगने लगा था कि उन पर हमला हो रहा है।

इस फिल्म से मिली खास पहचान

शेली का जन्म 7 जुलाई, 1949 को फोर्ट वर्थ, टेक्सास में हुआ था। शेली को सबसे पहले जाने माने फिल्म निर्माता रॉबर्ट ऑल्टमैन ने खोजा था । रॉबर्ट एक ऐसे निर्देशक हैं जो अपने रिच कैरेक्टर्स, सामाजिक आलोचना और तीखे व्यंग्य के लिए जाने जाते हैं। ऑल्टमैन ने उन्हें 1970 की डार्क कॉमेडी “ब्रूस्टर मैकक्लाउड” में कास्ट किया था। ऑल्टमैन की वजह से ही शेली का करियर काफी अच्छा रहा क्योंकि वो उन्हें काफी अच्छे रोल्स ऑफर करते थे।

कौन सी थी आखिरी फिल्म?

साल 1977 में न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में शेली ने कहा था कि ऑल्टमैन ने मुझे हर तरह के रोल ऑफर किए और उन सभी पर मैं खरी उतरी। उनको मेरे ऊपर कॉन्फिडेंस था और वो मुझ पर बहुत विश्वास करते थे और मुझे सम्मान देते थे। शेली को आखिरी बार फिल्म “द फॉरेस्ट हिल्स” में देखा गया था। ये फिल्म साल 2023 में आई थी। ये एक हॉरर-थ्रिलर फिल्म थी जिसमें उन्होंने दो दशक के लंबे अंतराल के बाद काम किया था।

Previous articleBigg Boss कन्नड़ में नजर आईं अभिनेत्री Aparna Vastarey का हुआ निधन, पिछले दो साल से लड़ रही थीं कैंसर से जंग
Next articleकौन हैं मलाला यूसुफजई, जिनके जन्मदिन पर मनाया जा रहा है Malala Day, जानें इनसे जुड़ी सभी जरूरी बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here