देश के सभी शहरों में हरी सब्जियों के साथ टमाटर के दाम (Tomato Price Hike) चढ़ गए हैं। देश की राजधानी दिल्ली के कई क्षेत्रों में टमाटर 90 रुपये प्रति किलो के भाव पर बिक रहा है। मानसून में हो रही भारी बारिश की वजह से कई राज्यों में टमाटर की फसल खराब हो गई हैं।

सब्जी विक्रेता ने बताया कि भारी बारिश की वजह से टमाटर की सप्लाई सही से नहीं हो रही है, जिसकी वजह से इनके दाम बढ़ गए हैं।

लोकल मार्केट के साथ दिल्ली के थोक बाजार जैसे आजादपुर मंडी, गाजीपुर मंडी, ओखला सब्जी मंडी में भी टमाटर के दाम ज्यादा है। लोकल मार्केट और ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म पर भी टमाटर की कीमतों में इजाफा हो जाने से दिल्ली निवासी भी काफी परेशान है।

लक्ष्मी नगर निवासी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि कुछ दिन पहले जहां टमाटर के दाम 28 रुपये प्रति किलो थे वह अब 90 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। टमाटर के साथ हरी सब्जियां भी महंगी हो गई हैं।

आजादपुर मंडी में थोक सब्जी विक्रेता संजय भगत ने कहा

भारी बारिश है वजह

गाजीपुर सब्जी मंडी के विक्रेता परवीत ने बताया कि एक हफ्ते पहले टमाटर 30 से 35 रुपये प्रति किलो के भाव पर बिक रहे थे, जो अब 60-70 रुपये प्रतिकिलोग्राम बिक रहे हैं।

ओखला सब्जी मंडी के सब्जी विक्रेता के अनुसार पिछले एक सप्ताह में टमाटर की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। यह उछाल भारी बारिश की वजह से आया है। टमाटर की सेल्फ लाइफ ज्यादा नहीं होती है। यह जल्दी से सड़ने लगता है। ऐसे में इसे ज्यादा दिन के लिए स्टोर नहीं किया जा सकता है।

भारी बारिश की वजह से सप्लाई चेन प्रभावित हुआ, जिसकी वजह से इसके दाम बढ़ गए। वर्तमान में देश के कई राज्यों में मानसून के आगमन की वजह से भारी बारिश हो रही है।

Previous articleRajasthan Pre DElEd Result 2024: राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा प्रवेश परीक्षा परिणाम जल्द, 30 जून को हुआ था एग्जाम
Next article41 साल बाद भारतीय पीएम का ऑस्ट्रिया दौरा कितना अहम; कैसे नेहरू-इंदिरा की बराबरी पर पहुंचे मोदी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here