बेंगलुरु, 

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दो दिवसीय मेगा रोड शो के बाद भाजपा यहां की 28 विधानसभा सीटों में से अधिकांश पर जीत दर्ज करने की उम्मीद कर रही है।

भाजपा की जड़ें बेंगलुरु में मजबूत हैं। हालांकि, दक्षिण कर्नाटक क्षेत्र में उसका जनाधार कमजोर माना जाता है। आईटी सिटी में पिछले चुनाव में भाजपा ने 15 सीटों पर जीत हासिल की थी। पीएम मोदी के रोड शो के बाद भगवा पार्टी अकेले बेंगलुरु में 20 सीटें जीतने की उम्मीद कर रही है। कांग्रेस के पास 12 सीटें हैं और जद (एस) ने पिछले विधानसभा चुनावों में बेंगलुरु में एक सीट जीती थी। ‘ऑपरेशन लोटस’ के बाद भाजपा को राज्य में वोक्कालिगा चेहरा और नेतृत्व मिल गया है।

पीएम मोदी ने पिछले साल नवंबर में बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के परिसर में 108 फीट ऊंची नादप्रभु केम्पे गौड़ा की प्रतिमा का उद्घाटन किया था और एक नई मेट्रो लाइन का भी उद्घाटन किया था। वरिष्ठ नेता अरविंद लिंबावली को टिकट देने और उनकी पत्नी को टिकट देने के अलावा भाजपा ने शहर में टिकट बंटवारे को लेकर कोई प्रयोग नहीं किया।

Previous articleWorld Cup 2023 की तैयारी में जुटेंगे Australia और South Africa, 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों का होगा महामुकाबला
Next articleसीएम भूपेश बघेल ने हिमंत बिस्वा सरमा पर किया पलटवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here