तृणमूल लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने बिलकिस बानो बलात्कारियों के अपने गांवों में लौटने की खबरों के बीच केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। अपने एक ट्वीट में मोइत्रा ने कहा कि मोदी-शाह की सरकार में जानवरों को खुले में छोड़ दिया गया है। महुआ ने बिलकिस केस के एक दोषी के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें उसने कहा था कि हिन्दू रेप नहीं करते।

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा उन याचिकाकर्ताओं में से एक हैं जो 11 दोषियों की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट गई थीं। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान गुजरात सरकार ने बताया था कि बिलकिस बानो रेप केस के दोषियों की रिहाई का आदेश केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से आया था। बता दें कि छूट के खिलाफ याचिका पर 29 नवंबर को सुनवाई होगी। इस बीच शीर्ष अदालत ने छूट के खिलाफ एक महिला संगठन की याचिका पर सुनवाई के लिए हामी भर दी है।

गौरतलब है कि 15 अगस्त को बिलकिस बानो के बलात्कारियों की रिहाई ने राष्ट्रीय आक्रोश पैदा कर दिया था। गुजरात सरकार ने दोषियों के अच्छे व्यवहार का हवाला देते हुए 11 की जल्द रिहाई के आदेश जारी किए थे। रोचक तथ्य यह भी है कि इन 11 दोषियों ने 998 से 1576 दिन पैरोल पर बाहर भी गुजारे थे। दोषियों में से एक मितेश चमनलाल भट्ट पर महिला के साथ अभद्र व्यवहार के आरोप में मुकदमा भी दर्ज है। यह घटना उस वक्त की है जब वह पैरोल पर था।

Previous articleपीएम मोदी की राह पर एकनाथ शिंदे, महाराष्ट्र में 75000 सरकारी नौकरियों का किया ऐलान; समझें पूरा प्लान
Next articleमुनुगोड उपचुनाव: ‘हारती पार्टी के लिए क्या प्रचार करना’ कांग्रेस के स्टार प्रचारक के बयान पर बवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here