हिंदी फिल्म जगत की मशहूर हस्ती नोएडा फिल्म सिटी के संस्थापक एवं आईसीएमईआई के प्रेसिडेंट संदीप मारवाह फिल्म एवं इंटरटेनमेंट के क्षेत्र में नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं।

मीडिया एवं मनोरंजन के क्षेत्र में उनके विशिष्ट योगदान के लिए ‘द वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स लंदन’ की ओर से संयुक्त अरब अमीरात में उनको तीसरी बार सम्मानित किया गया। दुबई में आयोजित एक विशेष समारोह में संदीप मारवाह को आमंत्रित किया गया था जिसमें उन्हें द वर्ल्ड बुक आफ रिकॉर्ड्स का प्रमाण पत्र दिया गया।

द वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड दुबई के प्रेसिडेंट जितेंद्र माल्टानी ने कहा कि जो छात्र की छुपी हुई प्रतिभा को निखारे वही अच्छा गुरु है। पिछले 30 सालों में मारवाह स्टूडियो ने 125 फीचर फिल्में और 5000 शिक्षण फिल्मों से जुड़ा रहा साथ ही 4500 टेलीविजन कार्यक्रमों पर कार्य किया है।
जितेंद्र माल्टानी ने कहा कि ऐसे व्यक्तित्व जिन्होंने हिंदी फिल्म जगत के लिए विशेष योगदान दिया है उनकी इस उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए वर्ल्ड बुक आफ रिकॉर्ड्स लंदन में जगह देते हुए हमें अपार खुशी हो रही है| ये फिल्म इंडस्ट्री के ऐसे लोग हैं जिससे फिल्म इंडस्ट्री को एक नई दिशा मिल रही है।

तीसरी बार द वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने के उपलक्ष्य में डॉक्टर संदीप मारवाह ने एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित किया और प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे अवार्ड से हमें और उत्साह मिलता है साथ ही फिल्म जगत के क्षेत्र में काम करने के प्रति लगन बढ़ती है और हमारी इच्छा शक्ति भी मजबूत होती है।
साथ इस दौरान महिला सशक्तिकरण एवं फिल्म जगत के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए अंतरराष्ट्रीय वूमेन फिल्म फोरम द्वारा छठा सरोजिनी नायडू अंतरराष्ट्रीय महिला अवार्ड का पोस्टर भी लॉन्च किया गया। जिसका उद्देश्य समाज के सशक्तिकरण में महिलाओं के योगदान को और भी बल प्रदान करना है। जिसमें फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई प्रतिष्ठित हस्तियों को सम्मानित किया जाएगा।

Previous articleआगरा में ट्रेन से कट कर हुई बुजुर्ग की मौत।
Next articleआज का राशिफल।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here