कासगंज के सोरोंजी में कांवड़ मेले के कारण बदायूं और बरेली बसों का रूट डायवर्जन किया गया है। जिससे जहां बदायूं और बरेली की दूरी बढ़ी है, वहीं किराये बढ़ने से यात्रियों की जेब पर बोझ बढ़ा है।

रूट डायवर्जन से पहले से बदायूं तक की दूरी 61 किलोमीटर और बरेली की दूरी 114 किलोमीटर की थी। डायवर्जन के बाद बदायूं की दूरी 37 किलोमीटर बढ़ी है और किराये में 31 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। वहीं बरेली के लिए दूरी 59 किलोमीटर बढ़ी है और किराये में 64 रुपये बढ़े हैं।

कांवड़ मेले में कांवड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए रूट डायवर्जन किया गया है, जिसके चलते बदायूं और बरेली जाने वाली बसों के रूट बदले गए हैं। अब बदायूं के लिए 61 किलोमीटर के स्थान पर 98 किलोमीटर का सफर करना होगा। बरेली के लिए 114 किलोमीटर के स्थान 173 किलोमीटर का सफर करना होगा।

दूरी बढ़ने पर किराया भी बढ़ा है। अब बदायूं के लिए यात्रियों को 111 रुपये और बरेली के लिए 199 रुपये देने होंगे। रूट डायवर्जन के बाद किराया बढ़ जाने से यात्रियों को जेब अधिक हल्की करनी होगी, वहीं गंतव्य तक पहुंचने के लिए उन्हें अधिक समय भी लगेगा, जिससे चलते यात्रियों को दिक्कतें होंगी।

कासगंज से बदायूं के लिए नया रूट अमांपुर, सिढ़पुरा, पटियाली, कादरगंज, कादर चौक, निजामपुर, इस्लामपुर, शेखूपुर होगा। वहीं बदायूं से बरेली के लिए बसें बजीरगंज, आंवला, रामगंगा होती हुई जाएंगी। बदायूं के लिए बसें रूट डायवर्जन से पूर्व सोरोंजी, मानपुर नगरिया, कछला और उझियानी होते हुए जाती थी। रूट डायवर्जन होने से इन स्टॉपेज के लिए रोडवेज की बसें नहीं जाएंगी। जिससे कासगंज से इन स्टॉपेज के लिए जाने वाले यात्री ट्रेनों से गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। जिससे ट्रेनों पर यात्रियों दबाव बढ़ा है। रेलवे स्टेशन पर दोपहर बदायूं जाने वाली ट्रेन के लिए टिकट लेने को यात्रियों की लाइन दिखी। वहीं कुछ यात्री जिन्हें कम दूरी जाना होता है। वह टेंपो से जा रहे हैं। मथुरा और आगरा से आने वाली बसें बदायूं व बरेली तक संचालित नहीं हो रही हैं। जिससे यात्रियों को दिक्कतें बढ़ी हैं। यह बसें मथुरा और आगरा से कासगंज तक ही आ रही हैं। यात्रियों को बदायूं व बरेली जाने के लिए यहां से बसें बदलनी पड़ रही हैं। जिससे उन्हें दिक्कतें हो रही हैं।

यात्री अखिलेश कुमार ने बताया कि बसों के रूट डायवर्जन होने के बाद दूरी बढ़ी है। अब यात्रियों को किराया भी अधिक देना पड़ रहा है। यात्री दिनेश कुमार ने कहा कि बदायूं और बरेली दोनों ही जगह के लिए रूटों का डायवर्जन है। जहां किराये का बोझ बढ़ा है, गंतव्य के लिए समय भी अधिक व्यय होगा।

कासगंज डिपो के संचालन प्रभारी बृजेश कुमार ने बताया कि कांवड़ मेले के कारण रूट को बदला गया है। अब नए रूट से होकर बसों का संचालन हो रहा है। दूरी बढ़ने से किराया भी बढ़ा है। जब कांवड़ियों की भीड़ कम होगी उन दिनों में डायवर्जन से पहले के रूट पर बसों का संचालन किया जा सकता है।

Previous articleक्या है सोमवार के लिए आपका लक्की नंबर और रंग ?
Next articleमंगल आरती के साथ शिवालयों में गूंजी बम बम भोले की गूंज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here