जीआरपी आगरा कैंट थाने में तैनात दो महिला आरक्षियों ने सब इंस्पेक्टर की विभागीय परीक्षा में सफलता हासिल की है। दोनों के कांधों पर दो सितारे चमकेंगे। दोनों ने अपनी सफलता के पीछे परिवार की हौसला अफजाई को बताया है।

कैंट थाने पर महिला हेल्प डेस्क पर तैनात कांस्टेबल शिवानी सिंह और दीप्ति ने नवंबर 2021 में उत्तर प्रदेश की सब इंस्पेक्टर की परीक्षा दी थी। रविवार को परिणाम आया तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। दोनों सहेलियां दरोगा बनने से पहले 2020 में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुई थीं। उन्होंने ट्रेनिंग भी साथ-साथ की और पोस्टिंग भी एक ही जगह मिल गई। मई में उनकी नौकरी का एक साल पूरा हुआ था। एक साल के भीतर ही वह ड्यूटी के साथ ही पढ़ाई करती रहीं और एसआई बन गईं।

शिवानी मुरादाबाद के कटघर की रहने वाली हैं। उन्होंने बताया कि वह ड्यूटी के दौरान अपने साथ किताबें रखती थीं। जब भी समय मिलता था, वह किताब पढ़ती थीं। यू ट्यूब से भी मदद लेती थीं। दीप्ति औरेया के अजीतमल की रहने वाली हैं। उन्होंने बताया कि उनके साथ ही छोटे भाई वैभव ने भी कांस्टेबल की परीक्षा दी थी, वह भी सलेक्ट हुआ था। अब दरोगा की परीक्षा भी उसने पास कर ली है। परिवार में खुशी की आलम है।

Previous articleAgra: भीषण गर्मी में भी Tajmahal की दीवानगी, दहकते पत्थरों के बीच रविवार को पहुंचे रिकॉर्ड सैलानी
Next articleCoronavirus In Agra: ऑस्ट्रेलियन पर्यटक दंपती सहित सात संक्रमित, नौ जून को आए थे आगरा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here