आगरा

ट्रेन में यात्रा करते समय कोच में खाना खाने का मजा ही कुछ अलग होता है, लेकिन अब आप आगरा में बिना ट्रेन में सफर किए इस अनुभव का लाभ उठा सकेंगे. जी हां! आगरा में रेल कोच रेस्टोरेंट खुलने जा रहा है और यह काम कर रहा है रेलवे. दरअसल रेलवे की ओर से आगरा में रेलवे स्टेशन के बाहर पुराने कोचों में रेस्टोरेंट खोलने की योजना बनाई जा रही है. पहला रेल कोच रेस्टोरेंट आगरा के ईदगाह रेलवे स्टेशन के बाहर खुली जगह में खोला जाएगा. यही नहीं रेस्टोरेंट के आसपास हेरीटेज पार्क भी रेलवे विकसित करने का प्लान कर रहा है.

आगरा में रेलवे के पास 28 पुराने कोच है जो कि कैंट स्टेशन पर रखे हुए हैं. कोविड के दौरान इन कोचों को आइसालेशन कोच भी बनाया गया था लेकिन इसका यूज ही नहीं हो पाया. ऐसे में रेलवे की ओर से अब इन कोचों में रेस्टोरेंट खोलने का प्लान तैयार किया गया है. आगरा रेल मंडल की वाणिज्य प्रबंधक प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया​ कि पुराने कोचों को मिलाकर रेस्टोरेंट खोलने के लिए स्थान चिन्हित किए जा रहे हैं.

ईदगाह पर बनेगा पहला रेस्टोरेंट
रेलवे की ओर से रेल कोच रेस्टोरेंट सबसे पहले ईदगाह रेलवे स्टेशन के बाहर बनाया जाएगा. इस रेस्टोरेंट की सजावट काफी आकर्षक ढंग से की जाएगी. इसमें नामी—गिरामी रेस्टोरेंट चैन व फर्मों से टेंडर आमंत्रित किए जा रहे हैं. रेलवे की विरासतों के प्रदर्शन के लिए रेस्टोरेंट के आसपास हेरीटेज पार्क भी बनाए जाने का प्रस्ताव है. संभावना है कि 6 से 7 महीने में ये रेस्टोरेंट शुरू हो जाएंगे.

Previous articleAaj ka Rashifal: कुंभ राशिवालों को मिलेगा शुभ समाचार, सभी राशियों का कैसा रहेगा आज का दिन, देखिए यहां
Next articleआगरा बवाल: कोर्ट में छात्रा के बयान हुए दर्ज, बोली- शादी कर चुकी हूं…, पति के साथ ही जाऊंगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here