IPL 2024: KKR तीसरी बार बनेगी चैंपियन, हो गया तय! जानिए कैसे?

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोलकाता नाइट राइडर्स ने गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार आईपीएल का खिताब जीता था। आईपीएल-2024 में गंभीर की वापसी हुई है और एक बार फिर ये टीम चैंपियन बनने जा रही है। इस टीम का तीसरा आईपीएल खिताब उठाना तय लग रहा है। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि एक गजब संयोग इसकी गवाही दे रहा है और बता है कि इस बार चैंपियन तो कोलकाता ही बनेगी।

साल 2012 और 2014 में कोलकाता ने आईपीएल जीता था। दोनों बार टीम के कप्तान गंभीर थे। इसके बाद ये टीम कभी भी खिताब नहीं जीत सकी। इस बार गंभीर टीम में बतौर मेंटॉर बनकर आए और सब कुछ बदल गया। कोलकाता आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी।

कोलकाता का सामना सोमवार को गुजरात टाइटंस से था। ये मैच अहमदबाद में था लेकिन भारी बारिश के कारण ये मैच रद्द हो गया। इस वजह से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला। अब कोलकाता के 13 मैचों में 19 अंक हो गए हैं। अभी उसे एक और मैच खेलना है। अगर कोलकाता अपना आखिरी मैच जीत जाती है तो फिर उसके 21 अंक हो जाएंगे। वहीं दूसरे नंबर पर इस समय राजस्थान है जिसके 12 मैचों में 16 अंक हैं। राजस्थान को अभी दो मैच और खेलने हैं। अगर ये टीम दोनों मैच जीत जाती है तो फिर उसके 20 अंक हो जाएंगे। अगर कोलकाता अपना आखिरी मैच जीतती है तो उसके 21 अंक होंगे और राजस्थान दोनों मैच जीतती है तो उसके 20 अंक। यानी पहले नंबर पर कोलकाता रहेगी।

वहीं राजस्थान अपने दोनों मैच जीत जाती है और कोलकाता अपना आखिरी मैच हार जाती है तो कोलकाता दूसरे नंबर पर रहेगी। किसी भी स्थिति में कोलकाता की टीम टॉप-2 में रहते हुए ही लीग स्टेज का अंत करेगी। यही बात है जो कोलकाता के तीसरी बार आईपीएल विजेता बनने की गवाही दे रही है।

साल 2012 और 2014 में जब कोलकाता की टीम चैंपियन बनी थी तब दोनों बार इस टीम ने लीग स्टेज का अंत टॉप-2 में रहते हुए ही किया था। दोनों साल ये टीम विजेता बनी। ऐसा नहीं है कि कोलकाता इन दोनों बार ही प्लेऑफ में पहुंची या फाइनल खेली। इसके अलावा भी टीम ने प्लेऑप में जगह बनाई और साल 2021 में तो ये टीम फाइनल खेली थी। लेकिन 2012 और 2014 के अलावा इस टीम ने कभी टॉप-2 में फिनिश नहीं किया और कभी ये टीम विजेता नहीं बनी। इस साल ये तीसरी बार होगा जब कोलकाता की टीम टॉप-2 में फिनिश करेगी और इस बार भी टीम विजेता बन जाए तो हैरानी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here