वाकई वैल्यू फॉर मनी है वीवो का ये किफायती स्मार्टफोन, 6000mAh बैटरी सहित बहुत कुछ है इसमें खास

- Advertisement -

नई दिल्ली

Vivo T3x 5G लॉन्च हो चुका है। लेटेस्ट फोन तीन स्टोरेज वेरिएंट और 6000 mAh जंबो बैटरी पैक के साथ आता है। इसे IP64 की रेटिंग भी मिली हुई है। कंपनी ने किफायती प्राइस रेंज में कई दमदार स्पेसिफिकेशन ऑफर किए हैं। लेकिन क्या इस फोन को 15-16 हजार रुपये खर्च करके खरीदना सही डील है या फिर कोई और विकल्प तलाश लेना चाहिए।

इस लेख में हम इसी फोन को डिकोड करने वाले हैं या कहें रिव्यू (Vivo T3x 5G Review) करने वाले हैं। लॉन्च से लगभग एक हफ्ता पहले ये हैंडसेट हमारे पास रिव्यू के लिए आया था और अब हम इसका रिव्यू लिख रहे हैं।

डिजाइन के लिहाज से फोन बिल्कुल भी निराश नहीं करने वाला है। इसमें Crimson Bliss और Celestial Green कलर मिलते हैं। हमारे पास सेलेस्टिल ग्रीन रिव्यू के लिए आया। इसका डिजाइन देखने में काफी प्रीमियम फील देता है। Vivo T2x 5G में रेक्टैंग्युलर कैमरा डिजाइन था जो इतना खास नहीं था। लेकिन इस बार वीवो ने डिजाइन पर खासा काम किया है और बैक पैनल पर सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल ऑफर किया है। ओवरऑल डिजाइन आपको किसी भी एंगल से निराश नहीं करने वाला है।

बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन में 6.72 इंच की IPS LCD स्क्रीन मिलती है, जो वीडियो और गेमिंग के दौरान अच्छा एक्सपीरियंस देती है। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 1080 x 2408 पिक्सल रेजॉल्यूशन को सपोर्ट करती है। डिस्प्ले के साथ अच्छा अनुभव रहा लेकिन, अधिक धूप में देखने में थोड़ी बहुत दिक्कत होती है और हां 120hz रिफ्रेश रेट गेमिंग के दौरान उतना परफेक्टली काम नहीं करता है जितना होना चाहिए।

परफॉर्मेंस के मामले में मुझे ये फोन बेस्ट लगा। क्योंकि इसमें 16,000 रुपये में 4nm पर काम करने वाला स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिपसेट लगाया गया है। जो वाकई इसे अन्य सेगमेंट स्मार्टफोन से अलग बना देता है। चिपसेट को Adreno 710 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। चिपसेट और जीपीयू का गठजोड़ अच्छा काम करता है तो इसे वैल्यू फोर मनी मान सकते हैं। इसका AnTuTu Score 561250+ आता है।

बैटरी इस फोन का सबसे पावरफुल पॉइंट है। क्योंकि इसमें 44 वॉट के फ्लैश चार्जर से चार्ज होने वाली 6,000 mAh बैटरी दी गई है। जो एक से डेढ़ दिन आराम से चल जाती है। वहीं, गेमिंग पर भी बैटरी 7 से 8 घंटे का साथ निभा देती है। वैसे कंपनी ने क्लेम किया है कि फोन में 9.32 घंटे तक सिंगल चार्ज में गेमिंग कर सकते हैं।

Vivo T3x 5G का कैमरा मुझे एवरेज ही लगा। लेकिन इतना जरूर है कि सेगमेंट के लिहाज से देखें तो इतना भी बुरा नहीं है। फोन में 50MP मेन और 2MP बोकेह लेंस लगाया गया है। इससे 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। सेल्फी के लिए 1080p@30fps के साथ 8MP का सेंसर फोन में मिलता है।

इतना तो साफ है कि फोन अपनी कीमत को पूरी तरह से जस्टिफाई करता है। अगर आपको नॉर्मल टास्किंग और डेली यूज के लिए बजट फोन चाहिए तो ये आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। कुछ चीजें इसमें वाकई शानदार हैं जो बना देती हैं इसे सेगमेंट का सबसे खास फोन। आखिर में फोन को खरीदना न खरीदना पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here