न्‍यूजीलैंड में शर्मसार हुआ पाकिस्‍तान, T20I सीरीज में झेला क्‍लीन स्‍वीप; Finn Allen का तूफानी शतक बना जीत का नायक

2.7kViews
1484 Shares

नई दिल्‍ली

फिन एलेन (137) के तूफानी शतक की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने बुधवार को डुनेडिन में तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्‍तान को 45 रन से हरा दिया। इसी के साथ न्‍यूजीलैंड ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में पाकिस्‍तान का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 224 रन बनाए। जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना सकी। फिन एलेन ने केवल 62 गेंदों में पांच चौके व 16 छक्‍के की मदद से 137 रन बनाए और उन्‍हें इस पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्‍यूजीलैंड द्वारा मिले 225 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। टिम साउथी ने सैम अय्यूब (10) को फर्ग्‍यूसन के हाथों कैच आउट कराकर मेहमान टीम को पहला झटका दिया। यहां से मोहम्‍मद रिजवान (24) ने बाबर आजम (58) के साथ मिलकर स्‍कोर 50 रन के पार पहुंचाया। तब सैंटनर ने रिजवान को विकेटकीपर सीफर्ट के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तान को दूसरा झटका दिया।

बाबर आजम एक छोर पर टिके रहे, लेकिन उन्‍हें किसी का साथ नहीं मिला। फखर जमान (19) को लोकी फर्ग्‍यूसन ने सैंटनर के हाथों कैच आउट कराया। फिर आजम खान (10) को मैट हेनरी ने फिलिप्‍स के हाथों की शोभा बनाया। इफ्तिखार अहमद दुर्भाग्‍यशाली रहे और रन आउट हुए। अर्धशतक पूरा करने के बाद बाबर आजम भी पवेलियन लौट गए।

न्‍यूजीलैंड की जीत पर लगी मुहर

ईश सोढ़ी ने बाबर आजम को ग्‍लेन फिलिप्‍स के हाथों कैच आउट कराया। मोहम्‍मद नवाज (28) ने रनगति बढ़ाई, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। साउथी ने नवाज को विकेटकीपर सीफर्ट के हाथों कैच आउट कराकर पाकिस्‍तान का सातवां विकेट गिराया। इस तरह पाकिस्‍तान 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 179 रन बना पाया और न्‍यूजीलैंड की जीत पर मुहर लगी। न्‍यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी ने सबसे ज्‍यादा दो विकेट लिए। मैट हेनरी, लोकी फर्ग्‍यूसन, मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

फिन एलेन का धुआंधार शतक

इससे पहले पाकिस्‍तान को टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला भारी पड़ गया। फिन एलेन ने अकेले की महफिल लूटी और 62 गेंदों में पांच चौके व 16 छक्‍के की मदद से 137 रन बनाए। डेवोन कॉनवे (7) आउट होने वाले पहले बल्‍लेबाज रहे, जिन्‍हें हैरिस रउफ ने नवाज के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद एलेन ने टिम सीफर्ट (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 125 रन की साझेदारी की और स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचाया। मोहम्‍मद वसीम ने सीफर्ट को अय्यूब के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। डैरिल मिचेल (8) को नवाज ने जल्‍द ही पवेलियन लौटा दिया। जमान खान ने एलेन को बोल्‍ड किया, लेकिन तभी न्‍यूजीलैंड की टीम 200 रन का स्‍कोर पार कर चुकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here