हनु मैन’ और ‘गुंटूर कारम’ के आगे ‘कैप्टन मिलर’ की हुई ये हालत, कमा पाई इतने करोड़

3.0kViews
1533 Shares

नई दिल्ली

 सिनेमाघरों में साउथ की फिल्मों में इन दिनों जबरदस्त कॉम्पटीशन होते देखने को मिल रहा है। मकर संक्रांति के दिन दक्षिण राज्य से कई फिल्मों को रिलीज किया गया। इनमें महेश बाबू की मूवी ‘गुंटूर कारम’ से लेकर तेजा सज्जा की ‘हनुमैन’ ने दस्तक दी। इसी के साथ पर्दे पर धनुष की ‘कैप्टन मिलर’ और शिवकार्तिकेय व रकुल प्रीत सिंह की ‘अयलान’ ने भी पर्दे पर दस्तक दी।

सभी फिल्में ऑडियंस का दिल जीतने की होड़ में लगी हैं। इन सबके बीच पीरियड ड्रामा फिल्म ‘कैप्टन मिलर‘ भी अपनी पकड़ बनाने में जुटी है। ‘कैप्टन मिलर’ धनुष की वो फिल्म है, जिसमें वह अंग्रेजी फौज का हिस्सा बने हैं। यह कहानी मंदिर बनाने वाले मजदूरों की है, जिन्हें उनकी ही मेहनत का मीठा फल नहीं मिलता। फिल्म मजदूरों के स्ट्रगल को दिखाती है। ‘कैप्टन मिलर’ का सबसे ज्यादा कलेक्शन तमिल भाषा में हो रहा है। इसके बाद हिंदी भाषा से मूवी की कमाई आ रही है।

‘कैप्टन मिलर’ को बॉक्स ऑफिस पर अब तक ठीकठाक रिस्पांस मिला है। यह मूवी ‘गुंटूर कारम‘ और ‘हनु मैन‘ से पीछे चल रही है। लेकिन ‘अयलान’ से आगे है। पहले दिन से लेकर चौथे दिन तक के कारोबार में ‘कैप्टन मिलर’ का जलवा रहा। लेकिन पांचवें दिन की कमाई में ‘अयलान’ ने ‘कैप्टन मिलर’ को मात दे दी।

सैकनिल्क की रिपोर्ट की मानें तो शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, पांचवें दिन ‘अयलान’ ने अब तक 6.60 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। इसके मुकाबले, सिंगल डे में कैप्टन मिलर ने केवल 4.50 करोड़ कमाए। हालांकि, ‘कैप्टन मिलर’ का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अब भी ‘अयलान’ से आगे है।

फिल्म में दिखाया गया है कि अमीरों के अत्याचार से परेशान होकर धनुष अंग्रेजी फौज में शामिल हो जाता है, लेकिन यहां भी उसे सुकून नसीब नहीं होता। जब अपने ही देशवासियों के खिलाफ लड़ने की नौबत आती है, तो वह कायरों की तरह पीछे हट जाता है या डट कर अपनी परेशानी का सामना करता है, ‘कैप्टन मिलर’ इस कहानी को दर्शाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here