Mahindra Thar 5-door का इस महीने से शुरू हो सकता है प्रोडक्शन, नई जानकारी आई सामने

- Advertisement -

नई दिल्ली

महिंद्रा एंड महिंद्रा इन दिनों थार के 5-डोर मॉडल पर तेजी से काम कर रही है। इस ऑफरोड एसयूवी को अगले महीने भारत में पेश किए जाने की जानकारी है। लॉन्च से पहले इसे कई जगह स्पॉट किया जा चुका है और आगामी गाड़ी के कुछ फीचर्स की डिटेल भी सामने आ चुकी है। वहीं हाल ही में इसके प्रोडक्शन से जुड़ी जानकारी मिली है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

महिंद्रा की इस आगामी गाड़ी के लिए इसी साल दूसरी छमाही में प्रोडक्शन शुरू होने की संभावना है। खबर है कि कंपनी इस पर जून के महीने में काम शुरू कर देगी। बता दें इस गाड़ी को 3-डोर पुनरावृति के आधार पर ही तैयार किया जा रहा है। कंपनी ने इसके लिए हर महीने 4,000 युनिट्स बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

इसके लॉन्च से पहले जो टेस्ट म्यूल सामने आए हैं उनसे इसके कुछ फीचर्स का संकेत भी मिलता है। इसमें अनोखे डिजाइन वाला फ्रंट बंपर दिया जाएगा और रियर ग्रिल में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा। आगामी एसयूवी में जो टेल लैंप दिए जाएंगे उनमें भी बदलाव की उम्मीद की जा रही है। वेरिएंट्स के हिसाब से नए अलॉय व्हील डिजाइन इसमें देखने को मिल सकते हैं।

इंटीरियर की जानकारी भी सामने आई है जिसके मुताबिक गाड़ी में 10.25 इंच की टचस्क्रीन दी जाएगी। बड़े साइज का इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कई आधुनिक फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

महिंद्रा की 5-डोर एसयूवी को डोर-3 की तरह ही दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा। इनमें संभावित तौर पर 2.2 लीटर डीजल और 2.0 लीटर डीजल इंजन होगा। यह इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here