Wednesday, February 28, 2024
Home उत्तर प्रदेश आगरा चिन्नास्वामी में रनों की होगी बरसात या विकेट की लगेगी झड़ी? जानिए...

चिन्नास्वामी में रनों की होगी बरसात या विकेट की लगेगी झड़ी? जानिए पिच का हाल

2.5kViews
1990 Shares

नई दिल्ली

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी धरती पर खेली जा रही टी20 सीरीज के दो मैचों को जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे टी20 मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से धूल चटाई थी। दूसरे टी20 मैच में शिवम दुबे के बल्ले से नाबाद 63 रन निकले थे और उनके अलावा यशस्वी ने अर्धशतक जमाया था।

इसके बाद अब भारत की निगाहें तीसरे टी20 मैच को जीतकर सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर होगी। ऐसे में 17 जनवरी को खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच से पहले एक नजर डालते है बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी की पिच कैसा खेलने वाली है।

भारत और अफगानिस्तान  के बीच 17 जनवरी को तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर बल्लेबाजों को जमकर रन बनाते हुए देखा जाता है। ऐसे में तीसरे टी20 मैच में बल्लेबाजों को बल्ले से धमाल मचाते हुए देखा जाएगा। वहीं, स्पिनर्स के लिए भी ये पिच काफी मददगार रहा है।

बता दें कि इस मैदान पर अभी तक 9 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं और सिर्फ एक ही बार कोई टीम 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा कर पाई है। दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले में यहां भारतीय टीम ने 160 का स्कोर डिफेंड कर लिया था।

से जीत मिली थी। इस मैच में अक्षर पटेल ने 31 रन की पारी खेली थी और एक विकेट हासिल किया था। वहीं, अर्शदीप सिंह ने 2 विकेट और मुकेश कुमार को 3 सफलता मिली थी। अगर बात करें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर बने हाईएस्ट स्कोर की तो भारत ने ही इस मैदान पर सबसे बड़ा स्कोर बनाया है। भारत ने साल 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में 202 रन का स्कोर खड़ा किया था।

बेंगलुरु के इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से निकले हैं, जिन्होंने सिर्फ 2 मैच खेलते हुए 139 रन बनाए। वहीं, विराट कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं, जिन्होंने साल 2012 से 2019 के बीच इस मैदान पर पांच टी20 मैच खेले है और 116 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here