‘मैं धर्म का फायदा…’, राहुल गांधी ने Bharat Jodo Nyay Yatra में राम मंदिर का किया जिक्र; कांग्रेस नेता का BJP पर वार

- Advertisement -

कोहिमा

भारत जोड़ो न्याय यात्रा  का आज तीसरा दिन है। मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नागालैंड की राजधानी कोहिमा में एक रैली को संबोधित किया। कांग्रेस समर्थकों और जनता को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने राम मंदिर और धर्म का जिक्र किया।

राहुल गांधी ने कहा,”जो सचमुच में धर्म को मानता है, वो धर्म का पर्सनल रिश्ता रखते हैं। जो धर्म के साथ ‘सार्वजनिक संबंध’ रखते हैं, वो धर्म का लाभ उठाने की कोशिश करते हैं। मैं धर्म का फायदा उठाने की कोशिश नहीं करता हूं

राहुल गांधी ने आगे कहा,”जो धर्म के सिद्धांत हैं उसके जरिए मैं अपनी जिंदगी जीने की कोशिश करता हूं। इसलिए मैं लोगों की इज्जत करता हूं। जब मुझे कोई कुछ बोलता है तो मैं अहंकार से बात नहीं करता हूं। मैं नफरत नहीं फैलाता हूं। मेरे लिए यह धर्म है। मैं अपनी जिंदगी में इसी धर्म का पालन करता हूं। जो धर्म को मानते नहीं है उन्हें अपनी शर्ट पर पहनने की जरूरत होती है।

कांग्रेस नेता ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा,” यह समारोह एक राजनीतिक कार्यक्रम बन गया है। हिंदू धर्म के प्रमुख लोगों(शंकराचार्य) तक ने कहा है कि यह धार्मिक कार्यक्रम नहीं है।

बताते चलें कि 22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से कांग्रेस ने दूरी बना ली है। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अयोध्या जाने से इनकार करते हुए कहा कि यह बीजेपी और आरएसएस का इवेंट है, इसलिए पार्टी के नेता इस समारोह में शामिल नहीं होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here