खरगे बोले- सीट बंटवारे पर सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ रही बात, शरद ने बताया नीतीश ने क्यों ठुकराया संयोजक का पद

1.9kViews
1028 Shares

नई दिल्ली

विपक्षी दलों के I.N.D.I गठबंधन की आज वर्चुअल बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को गठबंधन का अध्यक्ष बनाया गया। इसके साथ ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जब गठबंधन के संयोजक का पद ऑफर किया गया तो उन्होंने इसे ठुकरा दिया। I.N.D.I गठबंधन की इस बैठक में सीट शेयरिंग पर भी चर्चा हुई। बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने आधिकारिक सोशल हैंडल एक्स पर इसकी जानकारी साझा भी की। उन्होंने कहा बताया कि सीट बंटवारे पर सकारात्मक चर्चा हुई।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लिखा, भारतीय समन्वय समिति के नेताओं ने आज ऑनलाइन मुलाकात की और गठबंधन पर सार्थक चर्चा की। हर कोई इस बात से खुश है कि सीट बंटवारे पर बातचीत सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ रही है। हमने आने वाले दिनों में I.N.D.I.A पार्टियों द्वारा संयुक्त कार्यक्रमों के बारे में भी चर्चा की। मैंने राहुल गांधी के साथ सभी भारतीय दलों को अपनी सुविधानुसार ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। हम सबको सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों को उठाने के अवसर का उपयोग करना चाहिए।

वहीं आज हुई I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में इंडिया अलायंस की बैठक हुई। हमारी चर्चा हुई कि हम सब जल्द से जल्द सीट शेयरिंग पर फैसला लेंगे। कुछ लोगों ने सुझाव दिया कि गठबंधन का नेतृत्व मल्लिकार्जुन खरगे को करना चाहिए और सभी इस पर सहमत हुए। हमने आने वाले दिनों की योजना बनाने के लिए एक समिति भी बनाई है। सभी ने सुझाव दिया कि नीतीश कुमार को संयोजक के रूप में जिम्मेदारी लेनी चाहिए, लेकिन उनकी राय यह है कि जो पहले से ही प्रभारी है, उसे बने रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here