आज का राशिफल 6 जनवरी 2024 : मेष, सिंह और वृश्चिक राशि के जातक पाएंगे अचानक लाभ, मिलेगा सुनफा योग का फायदा

3.2kViews
1815 Shares

शनिवार 6 जनवरी आज चंद्रमा का गोचर तुला राशि में हो रहा है। इस राशि में चलते हुए चंद्रमा आज स्वाति उपरांत विशाखा नक्षत्र से संचार करेंगे। अपने इस गोचर दौरान चंद्रमा शुक्र की राशि में विराजमान होकर सुनफा नामक शुभ योग बनाएंगे। इस योग के साथ ही आज गजकेसरी योग भी मौजूद रहेगा। ऐसे में आज का दिन मेष सहित सिंह और वृश्चिक राशि के लिए भी लाभप्रद रहेगा। ज्योतिषीय गणना के अनुसार आज का दिन मेष, सिंह, और वृश्चिक राशि के अलावा किन-किन राशियों के लिए लाभदायक रहेगा जानने के लिए देखें आज का राशिफल।

​मेष राशि वालों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे

सितारे बताते हैं कि मेष राशि के कारोबारियों को आज बिजनस में लाभ और अवसर प्राप्त होंगे। आज आज भविष्य की योजनाओं में भी पैसा लगाएंगे और बचत भी कर पाएंगे। सितारे कहते हैं कि व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा रहने पर भी आज आपका काम सुचारू रूप से चलता रहेगा। नौकरी में आज सहकर्मियों की वजह से आपको परेशानी हो सकती है। मित्रों और रिश्तेदारों के साथ धार्मिक यात्रा के भी योग बनेंगे। महिलाएं अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकती हैं। थकान और आलस्य आज हावी रह सकता है। मेष राशि के छात्र शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

वृषभ राशि वालों को मेहनत का लाभ मिलेगा

वृषभ राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि आपके लिए आज का दिन सामान्य रूप से अच्छा रहेगा। अपनी योजना के अनुसार आप काम को पूरा कर पाएंगे। कारोबार में आपको आज मेहनत का लाभ मिलेगा विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों को आप मात दे सकते हैं। सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्यों को पूरा करना चाहते हैं तो दिन के पहले भाग में ही आपको प्रयास करना चाहिए नहीं तो काम अटक सकता है। पिता के साथ आपको तालमेल बनाकर रखना चाहिए नहीं तो उनकी नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में आपको जीवनसाथी का साथ सहयोग प्राप्त होगा और शाम आपकी सुखद रहेगी।

​मिथुन राशि वाले बढ़ते खर्च से चिंतित होंगे

आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए सामान्य रहेगा। लेकिन आपको अपने काम को बेहतर करने का प्रयास करना होगा। किसी बातों और व्यवहार से आपका मूड खराब होगा लेकिन आप बात को बढ़ाने की बजाय संयम से काम लेंगे। सेहत के मामले में आपके सितारे बताते हैं कि आपको आज रक्त विकार, जोड़ों में दर्द या सूजन से संबंधित समस्या हो सकती है। आर्थिक मामलों में बढ़ते खर्च की वजह से आपको चिंता होगी। सामाजिक रिश्तों में आपको थोड़ा ध्यान देना होगा क्योंकि यहां संबंध में कड़वाहट आने की आशंका है। घरेलू जीवन आपका मिला-जुला रहेगा। अच्छी बात यह रहेगी कि जीवनसाथी का मृदुल व्यवहार शांति स्थापित करने में सहायक होगा और आपको सकारात्मक बल भी देगा। बच्चों की शिक्षा को लेकर आप थोड़े गंभीर रहेंगे।

​कर्क राशि वालों को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे

आज शनिवार का दिन कर्क राशि के जातकों के पक्ष में रहने वाला है। आपका मन आज कल्पनाशील रहेगा और भविष्य को लेकर आप कई तरह की योजनाएं बनाएंगे। आपकी रचनात्मक और कुशल विचारों से लोग प्रभावित होंगे। पारिवारिक जीवन में आज आपका प्रभाव और सम्मान बढेगा। कार्य व्यवसाय में शुरुआती बाधाओं के बाद लाभ का मार्ग प्रशस्त होगा। आज आपके मन में कई दिनों से चल रही व्यापारिक योजना को दिशा मिलने से आय के नए स्रोत बनेंगे। आप जोखिम भरे कार्यों में बिना किसी हिचकिचाहट के निवेश कर सकते हैं जो भविष्य के लिए फायदेमंद रहेगा। धर्म कर्म में आज आपकी रुचि बढेगी। महिलाएं पूजा-पाठ के कार्यों में अधिक व्यस्त रहेंगी।

​सिंह राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष संतुलित रहेगा

आज सिंह राशि के लिए सितारे कहते हैं कि आपमें आज आलस की भावना अधिक रहेगी जिससे कुछ जरूरी काम को भी आप टालेंगे। सलाह है कि जो भी काम करें उसे ध्यान से करें, लापरवाही से आपको नुकसान हो सकता है। सितारे बताते हैं कि आज सिंह राशि के जातक अपना बजट बेहतर तरीके से संभाल सकते हैं जिससे आर्थिक पक्ष इनका संतुलित रहेगा। परिजनों के सहयोग से रोजमर्रा के ज्यादातर काम पूरे हो जाएंगे। आज दोपहर बाद कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा होने से मन प्रसन्न होगा। बच्चों के साथ मित्रतापूर्ण व्यवहार रहेगा और शाम का समय बच्चों के साथ मौज मस्ती के साथ बिताएंगे। किसी परिचित व्यक्ति के बारे में कोई अप्रिय समाचार मिलने से कुछ क्षणिक चिंता हो सकती है।

​कन्या राशि वालों को धन की वजह से उलझन होगी

कन्या राशि के सितारे बताते हैं कि आज आपके मन में कई योजनाएं बनती रहेंगी लेकिन समय और धन की कमी के कारण आप उन पर अमल नहीं कर पाएंगे। आपके सितारे बताते हैं कि आज कड़ी मेहनत के बाद ही आपको आर्थिक लाभ मिलेगा इसलिए अपने प्रयास में कमी नहीं करना चाहिए। आज सरकारी कार्यों में आपको टालमटोल नहीं करना चाहिए नहीं तो काम अटक सकता है। जमीन या मकान संबंधी कोई प्लान कर रहे हैं तो आज दिन इस कार्य के लिए अच्छा है, डील फाइनल कर सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र से प्रसिद्धि मिलेगी। कामकाज में मंदी के कारण मानसिक रूप से परेशान रहेंगे। जोखिम भरे कार्यों में निवेश करने से आपको बचना चाहिए।

​तुला राशि वालों को अचानक से लाभ मिलेगा

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा। शौक की चीजों की ओर आपका आकर्षण बढेगा। स्वभाव में दिखावे की प्रवृत्ति भी बढेगी। अनावश्यक खर्च की वजह से आर्थिक परेशानी हो सकती है। किसी पड़ोसी अथवा जानने वाले के साथ अहं का टकराव हो सकता है। आपके लिए बेहतर होगा कि आज संयम और समझदारी से काम लें नहीं तो बात काफी बढ सकती है। बिजनेस या निवेश में कोई भी बदलाव किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से ही करें। बिजनस में कमाई के लिहाज से आज का दिन आपका अच्छा रहेगा। अचानक कहीं से आपको धन का लाभ मिल सकता है। काम के सिलसिले में यात्रा का भी संयोग बन सकता है। प्रतियोगिता में आज सफलता से मन आनंदित होगा।

​वृश्चिक राशि के जातकों को अप्रत्याशित लाभ मिलेगा

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज शनिवार का दिन अप्रत्याशित लाभ दिलाने वाला रहेगा। लेकिन कार्यक्षेत्र में आज आपको बहुत ही समझदारी से चलना होगा। कार्यस्थल पर किसी बात को लेकर अधिकारीगण नाराज हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में आपके बीच किसी बात को लेकर तनाव रह सकता है। आपके लिए सलाह है कि आज किसी अनजान व्यक्ति को पैसा उधार न दें, डूबने की आशंका है। लेकिन किसी से उधार लिया है तो उधार चुकाने के लिए दिन अच्छा है। आज की शाम आप परिवार अथवा मित्रों के साथ पार्टी और मनोरंजन का प्लान कर सकते हैं। कहीं घूमने की योजना भी आज बन सकती है। रुचिकर खानपान का आनंद लेंगे।

​धनु राशि वालों का आर्थिक पक्ष बेहतर होगा

धनु राशि के जातकों के लिए आज शनिवार का दिन लाभकारी और शुभ रहेगा। लेकिन आपके लिए सलाह है कि अपने काम से काम रखें और इधर-उधर की बातों पर ध्यान न दें नहीं तो मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। नौकरी कारोबार के मामले में आपके सितारे बताते हैं कि आज आपको अपने किसी वरिष्ठ साथी की मदद से फायदा हो सकता है। आर्थिक पक्ष भी आज आपका बेहतर होगा। आप आज परिवार के साथ बाहर खाने पीने का प्लान बना सकते हैं। घर पर किसी मित्र अथवा मेहमान के आगमन की भी संभावना है। इस राशि की महिलाएं आज किसी काम के बिगड़ने से चिंतित रहेंगी, लेकिन थोड़ी मेहनत और संयम से बाद स्थिति सामान्य हो जाएगी।

​मकर राशि वालों का मन आज अशांत रह सकता है

मकर राशि के सितारे बताते हैं कि आज आपका मन चंचल रहेगा और मन में कई तरह के विचार आकर आपको उलझाएंगे। लेकिन आपको मन के घोड़े को संयमित रखना होगा और अपने काम पर फोकस करना होगा इससे कार्य में प्रगति करेंगे और लाभ भी पाएंगे। आपके लिए सलाह है कि आप अपनी व्यावहारिकता में कमी न आने दें, इससे आपको बिजनस में लाभ के साथ ही रिश्तों में भी फायदा मिलेगा। सेहत के मामलों मे आज आपको अपना ध्यान रखना होगा। दिन के दूसरे भाग में आप थकान और शरीर में दर्द महसूस कर सकते हैं। परिवार में आज न चाहते हुए भी कुछ काम आपको करना होगा जिससे मन ही मन खीज हो सकती है।

​कुंभ राशि के जातक मानसिक उलझन में रह सकते हैं

कुंभ राशि के लिए सितारे बताते हैं कि आज आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में परेशानी और उलझन का सामना करना होगा। आपके लिए सलाह है कि जल्दी लाभ पाने के लिए गलत तरीकों को आजमाने से बचें नहीं तो नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको समझदारी और बुद्धि से काम निकालना होगा। दोपहर के बाद किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति या महिला के सहयोग से आपको फायदा मिल सकता है। आपके लिए सलाह है कि अगर आप कोई नया काम आज शुरू करना चाह रहे हैं तो हो सके तो उसे टाल दें नहीं तो परेशानी हो सकती है। बेहतर होगा कि पुराने और अधूरे कार्यों को पूरा करने पर आप फोकस करें। आप आज किसी घरेलू काम को टालने की कोशिश करेंगे जिससे जीवनसाथी की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है।

​मीन राशि वालों को अपनी योजना में सफलता मिलेगी

मीन राशि के लिए आज सितारे बताते हैं कि आप आज अपने सभी पेंडिंग कार्यों को पूरा करने के लिए जमकर मेहनत करेंगे। शुरुआत में आपको असफलता भी मिल सकती है लेकिन लेकिन दोपहर के बाद आपको अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा। व्यापार में आज आप जिस योजना पर काम करेंगे, वह निकट भविष्य में आपको आर्थिक लाभ प्रदान करेगा। आपके लिए जरूरी है कि वाणी को संयमित रखें और जितना जरूरी हो उतना ही बोलें नहीं तो मान सम्मान की हानि हो सकती है। घरेलू कामकाज के चलते आपको अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी। महिलाएं पारिवारिक रिश्तों को जोड़े रखने में सहायक रहेंगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here