आगरा में केमिकल्स बनाने वाली कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी, कागजात किए जब्त

1.4kViews

आगरा

Raid | मुख्यमंत्री उड़नदस्ते ने छापेमारी कर किया भंडाफोड़ | sachkahoon.com |

वाणिज्य कर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआइबी) ने शुक्रवार को रावतपाड़ा स्थित रामा ट्रेडर्स के तीन ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की। कार्रवाई को ज्वलनशील पदार्थों की खरीद-बिक्री व पैकिंग करने और करापवंचन की शिकायत पर 25 अधिकारियों की टीम ने अंजाम दिया।

कार्रवाई दोपहर करीब दो बजे पीपल मंडी स्थित रामा ट्रेडर्स के मुख्य प्रतिष्ठान के साथ दयालबाग और एक अन्य प्रतिष्ठान पर की गई। इसमें विभागीय टीमों को मुख्य प्रतिष्ठान के साथ दयालबाग वाले ठिकाने पर कई अनियमितताएं मिली, जिस कारण अधिकारियों ने दोनों जगह पहुंचते ही स्टाक रजिस्टर, खरीद-बिक्री के रिकार्ड के साथ अन्य कागजात को अपने कब्जे में ले लिया। दोनों जगह पर कंप्यूटर आदि गैजेट में जांच के लिए ले लिए गए।

विभागीय सूत्रों ने बताया कि प्रतिष्ठान और गोदाम पर केमिकल्स और ज्वलनशील पदार्थों की खरीद-ब्रिकी व पैकिंग की जाती है। इस काम में करापवंचन की आशंका सबसे ज्यादा होती है। विभागीय टीमों ने फर्म के स्टाक, खरीद बिक्री और टैक्स भुगतान में काफी अंतर होने व अन्य शिकायतों के बाद कार्रवाई की। मौके पर अधिकारियों को तमाम साक्ष्य भी मिले हैं, जिसके आधार पर विभाग को उम्मीद हैं कि कार्रवाई में अच्छा राजस्व प्राप्त हो सकता है। हालांकि उम्मीद शनिवार तक चलने की संभावना जताई जा रही है।

कार्रवाई को पहुंची अधिकारियों की गाड़ियां देखकर रावतपाड़ा के व्यापारियों में खलबली सी मच गई। इस दौरान कई दुकानों के शटर बंद हो गए। अधिकारियों के रामा ट्रेडर्स पर कार्रवाई शुरू करने के बाद बाजार धीरे-धीरे सामान्य हुआ। कार्रवाई वाणिज्य कर विभाग के एडीशनल कमिश्नर अजय कुमार सिंह के मार्गदर्शन और संयुक्त आयुक्त एसआइबी डा. विनोद कुमार तिवारी के नेतृत्व में अपर आयुक्त अजीत कुमार सिंह, अजीत मिश्रा, विजय यादव, राकेश कुमार, अजय प्रवेश समेत खंड और सचल दल के अधिकारियों ने अंजाम दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here