Mathura: श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, ईंट गिरने से व्यापारी घायल, विरोध में दुकानें बंद

870Views
मथुरा जिले के कई क्षेत्रों में मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास हुए अतिक्रमण को भी बुलडोजर से हटाया गया।

मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास सौंदर्यीकरण करने की प्रक्रिया में आड़े आ रहे अतिक्रमण हटाने का काम नगर निगम ने शुरू कर दिया है। मंगलवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान के मुख्य द्वार के आसपास दुकानों के बाहर हुए अतिक्रमण पर बुलडोजर चला। कार्रवाई के दौरान ईंट गिरने से एक व्यापारी घायल हो गया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। नगर निगम की कार्रवाई के विरोध में दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दीं।

भगवान श्रीकृष्ण की जन्मभूमि से जुड़े क्षेत्र में पिछले कई वर्षों से सौंदर्यीकरण की प्रक्रिया चल रही है। चार नए द्वार बनाए जा रहे हैं। पोतराकुंड को सुंदर बनाया गया है। मुख्य मार्ग को नया स्वरूप देने की योजना पर काम हो रहा है। इसी प्रक्रिया में सिटी मजिस्ट्रेट जवाहर लाल श्रीवास्तव के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने मंगलवार को पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाए

नाली के पीछे बने चबूतरों को हटाने के लिए दुकानदारों से कहा गया। दुकानों के आगे लगे बोर्ड भी हटाने को कहा। इसे लेकर जन्मस्थान व्यवसायी समिति के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल से सिटी मजिस्ट्रेट की बहस हो गई। अतिक्रमण हटाते वक्त दुकानदार गिरधारी लाल गौतम के ऊपर ईंट गिर गई, जिससे वह घायल हो गए। उन्हें तत्काल उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।

राया कस्बे के व्यस्ततम कटरा बाजार में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। नगर पंचायत ने दुकानदारों से अतिक्रमण हटाने को कहा है। ईओ अखिलेश दीक्षित ने मंगलवार को कटरा बाजार में भ्रमण पर दुकानदारों से अपील की है कि वे स्वेच्छा से नाली के ऊपर हो रहे अतिक्रमण को हटा लें। पूर्व में भी कई बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया, लेकिन कुछ दिनों बाद फिर अतिक्रमण हो गया।

तीर्थनगरी वृंदावन में सड़क और फुटपाथ पर हुए अतिक्रमण व अवैध पार्किंग के खिलाफ कार्रवाई की गई। नगर निगम के अधिकारियों ने नगर के प्रमुख मार्गों पर अभियान चलाकर अतिक्रमण एवं अवैध होर्डिंग हटाए। पुलिस ने फुटपाथ पर खड़े वाहनों के चालान किए। नगर निगम अनुनय झा के निर्देशन पर रमणरेती पुलिस चौकी से मल्टी लेवल पार्किंग तक और नगर निगम चौराहे से जिला संयुक्त चिकित्सालय तिराहे पर अभियान चलाया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here