UP News: वृंदावन में श्रद्धालुओं को मिलेगा मुफ्त भोजन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे अन्नपूर्णा भाेजनालय की शुरुआत

1.0kViews

आगरा

तीर्थनगरी वृंदावन के लिए कहा जाता है कि यहां कोई भूखा नहीं सो सकता। यहां के मंदिर, मठ और आश्रमों के भंडारों में हर श्रद्धालु की भूख मिटती है। रेस्टोरेंट और होटलों में हर प्रकार के व्यंजन सस्ते दामों में भी उपलब्ध हैं। अब तीर्थनगरी में नई पहल हो रही है। देश-दुनिया से आने वाले श्रद्धालुओं को सुपाच्य और पूरी तरह निश्शुल्क भरपेट भोजन की व्यवस्था होगी। यहां हर दिन करीब पांच हजार लोगों के भोजन की व्यवस्था की जा रही है।

ये व्यवस्था तीर्थनगरी में मथुरा मार्ग स्थित जयपुर मंदिर के सामने स्थापित अन्नपूर्णा भोजनालय में होगी। संचालन का जिम्मा प्रख्यात श्रीरामकथा वाचक संत विजय कौशल महाराज करेंगे। संत विजय कौशल की अध्यक्षता में गठित मंगलमय परिवार न्यास द्वारा अन्नपूर्णा भोजनालय में भोजन की व्यवस्था करेगा। उनके प्रतिनिधि मोहित व्यास ने बताया, देशभर से मंदिरों में दर्शन को आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए भोजनालय तैयार हो रहा है, जो पूरी तरह निश्शुल्क होगा।

उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद ने अन्नपूर्णा भोजनालय को पांच करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया है। इसके लिए नगर निगम ने करीब एक हजार वर्गमीटर भूमि परिषद को मुहैया कराई थी। भवन निर्माण अंतिम दौर में है। निर्माण के बाद इसे संचालन के लिए न्यास को सौंप दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here